युवाओं के लिए रोजगार का सुनहरा मौका, रोजगार मेले में होगी बंपर भर्ती, लेकर आएं ये जरूरी डॉक्यूमेंट्स

admin

News18 हिंदी - Hindi News



कृष्ण गोपाल द्विवेदी/बस्ती. युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए सरकार द्वारा लगातार कवायद की जा रही है.बस्ती जनपद में भी युवाओं को रोजगार के अवसर दिए जा रहे हैं. जनपद स्तर के साथ विधानसभा स्तर पर सेवायोजन विभाग द्वारा रोजगार मेले का आयोजन किया जाता रहा है. जिसमें भिन्न भिन्न सेक्टर की कंपनियां प्रतिभाग करती हैं और योग्यता के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाता है.

बस्ती जनपद के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में आगामी 12 अक्टूबर यानी की सुबह 10:30 बजे से रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा. मेले में प्रतिभाग करने वाले अभ्यर्थियों को अपने शैक्षिक प्रमाण पत्र अपना बायोडाटा के साथ आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो के साथ अन्य आवश्यक दस्तावेज साथ रखने होंगे.

नामी कंपनियां प्रतिभाग करेंगीकंप्यूटर और सिविल छोड़कर सभी ट्रेड से आईटीआई, पालीटेक्निक करने वाले छात्र, अनस्किल्ड पास अभ्यार्थी इस रोजगार मेले में प्रतिभाग कर सकेंगे. कम्पनी द्वारा इच्छुक अभ्यार्थियों का मौखिक टेस्ट कर इन्हें हरियाणा सहित अलग-अलग प्रदेशों के लिए नौकरियां दी जाएगी. डस्की स्टालिन हरियाणा सोनीपत कम्पनी के नेतृत्व में आयोजित किए जा रहे है. इस रोजगार मेले में देश की चार और नामीकंपनियां प्रतिभाग करेंगी.

18 से 28 वर्ष के बीच के अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदनआपको बता दें कि बस्ती जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले इस रोजगार मेले में 18 वर्ष से 28 वर्ष के अभ्यार्थी ही सिर्फ आवेदन कर सकते हैं. चयनित अभ्यार्थियों को 9 हजार से लेकर 25 हजार215 रुपए तक का वेतन दिया जाएगा.साथ ही उनके रहने खाने ट्रांसपोर्टेशन आदि का निर्वाहन भी कम्पनी द्वारा किया जाएगा.

युवाओं को रोजगार से जोड़ने का है उद्देश्यजिला सेवायोजन अधिकारी अवधेंद्र प्रताप वर्मा ने बताया कि शासन के निर्देश पर सेवायोजन विभाग द्वारा समय समय पर रोजगार मेले का आयोजन किया जाता है. जिससे अधिक से अधिक युवाओं को रोजगारमिल सके. खास बात यह है कि युवाओं को रोजगार ढूंढने के लिए कहीं बाहर नहीं जाना पड़ता. बल्कि नौकरियां खुद उनके पास आती हैं. इच्छुक जॉबसीकर सेवायोजन पोर्टल sewayojan.up.nic.in पर जाकर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.
.Tags: Jobs, Local18FIRST PUBLISHED : October 11, 2023, 09:58 IST



Source link