team india pujara and rahane poor form shreyas iyer south africa tour chance in test series | दक्षिण अफ्रीका दौरे से ड्रॉप होंगे रहाणे या पुजारा? इस बल्लेबाज को मौका दे सकती है टीम इंडिया

admin

Share



कानपुर: एक बार फिर फ्लॉप होने से चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के लिय समय निकलता जा रहा है और इस बार वे घरेलू हालात में ऐसे बॉलिंग अटैक के खिलाफ अच्छा नहीं कर सके जो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जितना खतरनाक नहीं था. पुजारा और रहाणे दोनों कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट में अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा सके जबकि डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल ने अर्धशतक जड़ दिए.
दक्षिण अफ्रीका दौरे से ड्रॉप होंगे रहाणे या पुजारा?
चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ऐसे बॉलिंग अटैक के खिलाफ जल्दी आउट हुए, जिसमें खतरनाक गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट शामिल नहीं थे, जिनकी सुबह की नमी पर ‘बनाना इनस्विंग’ बल्लेबाजों के लिए खेलना मुश्किल कर देती है. अय्यर के टेस्ट मैच में इस शानदार डेब्यू से और गिल के बतौर सलामी बल्लेबाज रन जुटाने से निश्चित रूप से कप्तान (रहाणे) और उप कप्तान (पुजारा) के लिए इस टेस्ट मैच से खतरे की घंटी जरूर बज जाएगी.
टीम मैनेजमेंट लेगी बड़ा फैसला!
दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा भी कुछ ही दिनों में कर दी जाएगी और अगर इन दोनों अनुभवी खिलाड़ियों को जोहानिसबर्ग जाने के लिए चुना जाता है, तो कप्तान विराट कोहली, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और सफेद गेंद के कप्तान रोहित शर्मा को उन्हें पूरी सीरीज देने के लिए काफी भरोसा दिखाना होगा.
अय्यर ने दिखाया दम 
केएल राहुल के चोटिल होने से पहले गिल को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर उतारने के लिए विचार किया जा रहा था और इस विकल्प को लंबे समय में देखना चाहते थे, लेकिन वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेले. वह युवा हैं और टीम की इच्छानुसार कोई भी भूमिका निभाने के लिए तैयार होंगे और अय्यर ने भी अपनी पहली परीक्षा अच्छे स्कोर से पास की है.



Source link