IPS officer Bharti Arora get vrs and dedicate the rest of her life in devotion of Lord Krishna kishore kunal dk panda gupteshwar pandey nodrss

admin

IPS officer Bharti Arora get vrs and dedicate the rest of her life in devotion of Lord Krishna kishore kunal dk panda gupteshwar pandey nodrss



नई दिल्ली. हरियाणा कैडर की 1998 बैच की आईपीएस अधिकारी भारती अरोड़ा (IPS Officer Bharti Arora) ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) ले लिया है. गुरुवार को ही भारती अरोड़ा के स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के आवेदन पर हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार (Manohar Lal Khattar Govt.) ने मंजूरी दी है. भारती अरोड़ा अब अपना शेष जीवन श्रीकृ्ष्ण भक्ति में गुजारेंगी. अरोड़ा इस वक्त अंबाला रेंज की आईजी के पद पर तैनात हैं. 1 दिसंबर 2021 के बाद वह पद पर नहीं रहेंगी. भारती अरोड़ा के पति विकास अरोड़ा (Vikas Arora) भी हरियाणा कैडर के 1998 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और इस वक्त फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त हैं. अब भारती अरोड़ा का नाम भी किशोर कुणाल, डीके पांडा, गुप्तेश्वर पांडे जैसे आईपीएस अधिकारियों के लिस्ट में शामिल हो गया है, जिन्होंने श्रीकृ्ष्ण भक्ति और हनुमान भक्ति में अपनी नौकरी का त्याग कर दिया.
बात सबसे पहले करेंगे उस आईपीएस अधिकारी की जिसकी ईमानदारी के डर से बिहार की सरकार हिल गई थी. कई चर्चित घोटालों और अपनी दबंगता का लोहा मनमाने के बाद गुजरात के कैडर के आईपीएस अधिकारी भगवान की भक्ति के सामने हर गए. गुजरात से बिहार में कैडर ट्रांसफर के बाद वह काफी चर्चित हुए, लेकिन हनुमान भक्ति में पद का त्याग कर दिया. बाद में वह किशोर कुणाल से आचार्य किशोर कुणाल हो गए. कुणाल की संस्कृत भाषा पर भी जबरदस्त पकड़ है. अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि विवाद में इन्होंने कोर्ट में सरयू नदी और राम के वर्चस्व को लेकर महत्वपूर्ण शोध किया, जो बाद में फैसले में अहम रोल अदा किया. किशोर कुणाल बिहार राज्य धार्मिक न्यास बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं. साथ ही वे पटना के महावीर मन्दिर न्यास के सचिव भी हैं. इसके साथ ही पटना के ज्ञान निकेतन नामक प्रसिद्ध विद्यालय के संस्थापक भी हैं.

किशोर कुणाल बिहार राज्य धार्मिक न्यास बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं.

किशोर कुणाल हनुमान भक्त तो डीके पांडा बने ‘मीरा’अब बात करते हैं 1971 बैच के यूपी कैडर के आईपीएस अधिकारी डीके पांडा की, जिन्होंने ये कहते हुए अपना पद त्याग दिया था कि उनके सपने में श्रीकृष्ण ने आकर कहा कि तुमा पांडा नहीं मेरी राधा हो. देवेंद्र किशोर पांडा ने जिस समय पद का त्याग किया था उस समय वह आईजी के पद पर तैनात थे. पांडा साल 2005 में सुर्खियों में आए. पांडा ने तब कहा कि वह 1991 में उसी समय राधा बन गए जब उनके सपने में श्रीकृष्ण ने आ कर कहा कि तुम मेरी राधा हो मेरी प्रेमिका हो. 1991 से साल 2005 तक पांडा चोरी-छुपे राधा बनते रहे. साल 2005 में वह तब सुर्खियों में आए जब वह किसी नई दुल्हन की तरह श्रृंगार करने लगे. मांग में सिंदूर, माथे पर बिंदी, कानों में बालियां, हाथ में चूड़ियां और मस्तक पर टीका, नाक में नथुनी, पीला सलवार कुर्ता और पैरों में घुंघरू पहन कर ऑफिस पहुंचने लगे. साथ ही हर पल कृष्ण-कृष्ण कहते थे. पांडा प्रयागराज के रहने वाले थे. राधा बनने के चक्कर में वह पद का त्याग कर दिया.
बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय भी अब कृष्ण भक्ति की राह परबिहार के पूर्व डीजीपी और आईपीएस अधिकारी गुप्तेश्वर पांडेय ने वैसे तो नौकरी चुनाव लड़ने के लिए छोड़ी थी, लेकिन बाद में वह श्रीकृष्ण भक्ति में ऐसे लीन हुए कि अब पूरे देश में घूम-घूम कर श्रीकृ्ष्ण भक्ति पर प्रवचन दे रहे हैं. पिछले साल सुशांत सिंह राजपूत की मौत के समय गुप्तेश्वर पांडेय सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ डीजीपी के पद पर रहते ही मोर्चा खोल दिया था. बाद में वह बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ने के लिए रिटायरमेंट से कुछ महीना पहले ही वीआरएस ले लिया था. पांडेय ने जेडीयू की सदस्यता भी ग्रहण भी कर लिया था, लेकिन टिकट नहीं मिलने के बाद उनका राजनीति से मोह भंग हो गया. अब पांडेय श्रीकृष्ण भक्ति में ऐसे लीन हो गए हैं कि वह देश में ही नहीं विदेशों में भी ऑनलाइन प्रवचन देना शुरू कर दिया है.

वीआरएस मिलने पर खुशी जताते हुए IG भारती अरोड़ा ने कहा कि अब वह बाकी जिंदगी कृष्ण भक्ति में गुजरेगी.

भारती अरोड़ा भी अब बनने जा रही हैं कृष्ण की ‘मीरा’अब हरियाणा कैडर की आईपीएस अधिकारी भारती अरोड़ा ने भी कहा है कि वह वीआरएस श्रीकृष्ण की भक्ति में लीने होने के लिए लिया है. भारती बीते 10 साल से वीआरएस लेने का मन बना रही थी. अरोड़ा सही वक्त का इंतजार कर रही थी. इस बार भारती ने दूसरी बार वीआरएस के लिए आवेदन किया था. पहले वह जुलाई में डीजीपी को पत्र लिख कर वीआरएस लेने की मांग की थी. तब हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने भारती के फाइल पर टिप्पणी लिख कर सीएम खट्टर को भेजा था. विज ने लिखा फाइल में लिखा था कि वह (भारती) एक काबिल और ईमानदार पुलिस अधिकारी हैं और उन्हें समय से पहले सेवानिवृत्ति लेने के निर्णय पर पुनर्विचार करना चाहिए.
ये भी पढ़ें: Opinion: जेवर एयरपोर्ट और पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के रास्ते बहेगी यूपी-बिहार में विकास की गंगा! जानें कैसे
बता दें कि अनिल विज को 2009 में सड़क अवरुद्ध करने के मामले में अपने 6 सहयोगियों के साथ एक दिन के लिए जेल जाना पड़ा था. भारती उस समय अंबाला की एसपी थीं. साल 2015 में गुरुग्राम की संयुक्त पुलिस आयुक्त रहते भारती अरोड़ा का तत्कालीन पुलिस आयुक्त नवदीप विर्क के साथ विवाद भी हुआ था.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

किशोर कुणाल, डीके पांडा, गुप्तेश्वर पांडे के बाद एक और IPS अधिकारी भारती अरोड़ा बनेंगी श्रीकृष्ण की ‘मीरा’

UPTET 2021 Exam: यूपीटीईटी के अभ्यर्थी इन बातों का रखें ध्यान, 28 नवंबर को होना है एग्जाम

UP News Live Updates: सीएम योगी का तीन दिवसीय दौरा आज से, अयोध्या के बाद बलरामपुर गोंडा और वाराणसी जाएंगे

मायावती ने उमाशंकर सिंह को बनाया BSP विधानमंडल दल का नेता, संविधान दिवस कार्यक्रम का करेंगी बहिष्कार

Sarkari Naukri 2021: इंजीनियरिंग पास के लिए निकली नौकरियां, सिर्फ इंटरव्यू के जरिए होगा चयन, जानें पूरी डिटेल

Sarkari Naukri Result 2021: UP, MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में निकली हैं बंपर नौकरियां, जल्द करें आवेदन

देखिये लखनऊ के इस मंदिर में सवा लाख रूप में विराजेंगे बजरंग बली

इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए नई सौगात, ग्रीन हाईवे में तब्दील होगा यमुना एक्सप्रेस-वे; मिलेंगी ये सुविधाएं

अनुप्रिया पटेल की मां कृष्णा पटेल को इलेक्शन कमीशन का नोटिस, दफ्तर को लेकर छिड़ी है जंग

…25 साल बाद BSP के मजबूत किले में पड़ी दरार, 2022 में क्या ‘मुबारकपुर सीट’ बचा पाएगी?

शाह आलम के इस्तीफे के बाद मायावती ने कहा- लड़की मामले में फंसे थे, चाहते थे पार्टी करे CM से सिफारिश

उत्तर प्रदेश

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.Tags: Bihar News, Gupteshwar Pandey, Haryana police, IPS, IPS Officer, Lord krishna, UP news



Source link