Delhi capitals may not retain Shreyas Iyer in IPL Mega Auction but he perform well for Team India | Delhi capitals इस प्लेयर को रिटेन नहीं करके कर रही भूल! टीम इंडिया में मचा रहा गदर

admin

Share



नई दिल्ली: आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) को लेकर सभी टीमों ने तैयारी शुरू कर दी है, लेकिन इससे पहले रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट फाइनल की जानी है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) में बरकरार रखे जाने वाले खिलाड़ियों का नाम सामने आया है. इस लिस्ट में उस धाकड़ बल्लेबाज का नाम नहीं है, जो टीम इंडिया के लिए तूफानी प्रदर्शन कर रहा है. 
दिल्ली कर रही इन प्लयेर्स को रिटेन 
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की रिटेंशन की लिस्ट में कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant), ओपनर पृथ्वी शॉ और स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल जबकि चौथे नंबर के लिए साउथ अफ्रीका के एनरिच नॉर्ट्जे (Anrich Nortje) का भी नाम है. दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर का नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं है. जबकि अय्यर ने दिल्ली के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं. 
शानदार फॉर्म में है ये खिलाड़ी 
श्रेयस अय्यर ने गौतम गंभीर के बाद दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी संभाली थी. उनकी कप्तानी में दिल्ली ने नई बुलंदी को छुआ था. 2019 में उनकी ही कप्तानी में टीम प्लेऑफ में गई थी और तीसरे नंबर पर रही थी. 2020 के आईपीएल में दिल्ली की टीम फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उसे मुंबई से हार का सामना करना पड़ा था. आईपीएल 2021 के शुरुआती चरण में श्रेयस अय्यर को चोट लग गई थी, जिसके बाद ऋषभ पंत को कप्तान बनाया गया था.  अय्यर ने IPL 2021 में दिल्ली के लिए 8 मैचों में 175 रन बनाए हैं. अय्यर बहुत ही धाकड़ बल्लेबाज हैं, उनके लंबे छक्के लगाने की कला से हर कोई अच्छी तरह से वाकिफ है. अय्यर हमेशा से ही दिल्ली की बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ रहे हैं. ऐसे में अय्यर का रिटेन न होना दिल्ली की बड़ी भूल हो सकती है. 
टीम इंडिया के लिए मचाया गदर 
श्रेयस अय्यर को कानपुर में चल रहे पहले टेस्ट मैच में भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली की जगह डेब्यू करने का मौका मिला है. अय्यर ने इस मौके को बखूबी भुनाया, उन्होंने 105 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 13 चौके और 2 छक्के शामिल थे. उनकी इसी पारी की बदौलत भारत 300 से ज्यादा रन बना पाया. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए.  अय्यर ने बहुत ही धैर्यपूर्ण पारी खेलकर जडेजा के साथ बड़ी साझेदारी की थी. इस खूंखार बल्लेबाज का रिटेन ना होना दिल्ली के लिए बड़ी गलती हो सकती है. 



Source link