गाजियाबाद में प्रेमी ने अपनी गर्लफ्रेंड के नाम किया सितारा, जानिए पूरा मामला

admin

गाजियाबाद में प्रेमी ने अपनी गर्लफ्रेंड के नाम किया सितारा, जानिए पूरा मामला



विशाल झा/ गाजियाबाद: अब तक प्रेमी के द्वारा प्रेमिका को गुलाब, टेडी या फिर कोई शानदार ड्रेस का तोहफा देते हुए अपने भी देखा या सुना होगा. लेकिन गाजियाबाद के एक आशिक ने अपनी प्रेमिका के लिए कुछ ऐसा किया कि सब हैरान रह गए.

जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका श्रिया के नाम एक तारा कर दिया. जी, हां आसमान में मौजूद एक तारे पर अपने प्रेमिका श्रिया के नाम की रजिस्ट्री कर दी. इसका मतलब आसमान में टिमटिमाने वाला ये तारा अब उनकी प्रेमिका के नाम से जाना जाएगा.

जानिए क्या है पूरा मामला?दरअसल गाजियाबाद में एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है. यह तस्वीर एक तारा डेटाबेस रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट है. जिस पर स्टार डेटाबेस नंबर लिखा हुआ है. जिस व्यक्ति के नाम यह रजिस्ट्री की गई है उसका नाम श्रेया मौजूद है. इस सर्टिफिकेट में अंतरिक्ष की लोकेशन के हिसाब से तारे की वर्तमान मौजूदगी भी बताई गई है. इतना ही नहीं बल्कि किसी तारे मंडल में यह सितारा मौजूद है यह भी बताया गया है. सर्टिफिकेट के अनुसार यह तारा NGC328 फिनिक्स तारामंडल में मौजूद है. किसी तारे को अपने प्रेमिका के नाम करने पर लोग इस अजब गजब आशिक की मिसाल दे रहे है.

क्या है फिनिक्स तारामंडल?फिनिक्स तारामंडल अंतरिक्ष में मौजूद एक छोटा तारामंडल है. इसके अधिकतर तारे बहुत धुंधले हैं और इसमें बहुत अधिक चमक वाले केवल दो तारे है. इस तारामंडल की खोज एक डच खगोलशास्त्री पेट्रस प्लेकियस ने की थी. सोशल मीडिया पर ऐसी कई वेबसाइट मौजूद है जो चांद पर रजिस्ट्री करवाने का दावा करती है. इनमें से कुछ वेबसाइट और निजी अंतरिक्ष रिसर्च के कुछ संस्थान ऐसे भी है जो तारों पर इंसान के नाम की रजिस्ट्री करवाते है. कागजों में फिर यह तारे उन इंसान के नाम से जाने जाते है. तारों पर रजिस्ट्री करवाना एक बहुत ही लंबी और काफी महंगी प्रक्रिया होती है.
.Tags: Ghaziabad News, Local18, Uttar pradesh newsFIRST PUBLISHED : October 7, 2023, 24:34 IST



Source link