यशस्वी जायसवाल ने रच दिया इतिहास, ऐसा कमाल करने वाले बने भारत के पहले बल्लेबाज| Hindi News

admin

alt



Yashasvi Jaiswal Records: टीम इंडिया के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने इतिहास रच दिया है. चीन के हांगझोउ में जारी एशियन गेम्स (Asian Games Hangzhou) के क्वार्टर फाइनल मैच में नेपाल के खिलाफ यशस्वी जायसवाल ने एक ऐसा महारिकॉर्ड बना दिया है जिसे अभी तक भारत का कोई भी बल्लेबाज अपने नाम नहीं कर पाया है. यशस्वी जायसवाल ने इस मैच में 48 गेंदों पर अपना पहला टी20 इंटरनेशनल शतक जड़ द‍िया है. 
यशस्वी जायसवाल ने रच दिया इतिहासयशस्वी जायसवाल ने एशियन गेम्स (Asian Games Hangzhou) के क्वार्टर फाइनल मैच में नेपाल के खिलाफ तूफानी अंदाज में शतक जड़कर इतिहास रच दिया है. यशस्वी जायसवाल एश‍ियन गेम्स में भारत की ओर से शतक जड़ने वाले पहले पुरुष ख‍िलाड़ी हैं. यशस्वी जायसवाल ने एशियन गेम्स (Asian Games Hangzhou) के क्वार्टर फाइनल मैच में नेपाल के खिलाफ अपनी पारी में 7 छक्के और 8 चौके जड़े. यशस्वी जायसवाल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए शतक ठोकने वाले सबसे युवा बल्लेबाज भी बन गए हैं. 
 (@ishanjoshii) October 3, 2023

तोड़ दिया शुभमन गिल का रिकॉर्ड 
यशस्वी जायसवाल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए शतक ठोकने वाले सबसे युवा बल्लेबाज भी बन गए हैं. यशस्वी जायसवाल ने इस मामले में शुभमन गिल का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. शुभमन गिल ने इसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला शतक ठोका था. शतक के दौरान शुभमन गिल की उम्र 23 साल 146 दिन थी. यशस्वी जायसवाल एक बाएं हाथ के बल्लेबाज भी हैं और ऐसे बल्लेबाज किसी भी टीम के लिए सबसे बड़े एक्स फैक्टर साबित होते हैं. टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में माहिर हैं. ये प्लेयर क्रीज पर आते ही बड़े से बड़े गेंदबाज की धज्जियां उड़ानी शुरू कर देता है.   
टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए शतक ठोकने वाले सबसे युवा बल्लेबाज
21 साल 279 दिन – यशस्वी जायसवाल विरुद्ध नेपाल, साल 202323 साल 146 दिन – शुभमन गिल विरुद्ध न्यूजीलैंड, साल 202323 साल 156 दिन – सुरेश रैना विरुद्ध साउथ अफ्रीका, साल 2010



Source link