यूपी की बेटी का कमाल, पाया 50 लाख का पैकेज, हिंदी मीडियम से की थी 12वीं

admin

यूपी की बेटी का कमाल, पाया 50 लाख का पैकेज, हिंदी मीडियम से की थी 12वीं



UP Btech College Placements Salary: यूपी की बेटी सृजन अग्रवाल ने माइक्रोसॉफ्ट में 50 लाख के पैकेज पर नौकरी पाई है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वह कानपुर के डॉ अम्बेडकर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी फॉर हैंडीकैप्ड, AITH की छात्रा हैं. उन्होंने यहां से कम्प्यूटर एवं साइंस में बीटेक किया है. सृजन ने अपनी काबिलियत के दम पर बीटेक के सेकंड ईयर में ही माइक्रोसॉफ्ट में इंटर्नशिप हासिल कर ली थी. उन्होंने बेंगलुरू से ये इंटर्नशिप पूरी की थी. अब उन्हें कंपनी ने 50 लाख के पैकेज पर जॉब ऑफर की है.

रिपोर्ट के अनुसार सृजन यूपी के हाथरस के घंटाघर की रहने वाली हैं. उनके पिता प्राइवेट जॉब करते हैं वहीं मां गृहिणी हैं. उन्होंने रामचंद्र अग्रवाल गर्ल्स इंटर कॉलेज से 12वीं की पढ़ाई पूरी की है. इसके बाद उन्होंने यूपी राज्य प्रवेश परीक्षा के माध्यम से AITH में दाखिला पाया.

करना पड़ा मुश्किलों का सामनामीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि हिंदी मीडियम बैकग्राउंड होने के कारण सृजन को इंजीनियरिंग की पढ़ाई में काफी मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा था. लेकिन उन्होंने इसे चुनौती के तौर पर लिया और एक्स्ट्रा समय निकालकर इस पर अधिक काम किया. उनकी मेहनत का ही नतीजा था कि दूसरे वर्ष में ही उन्हें माइक्रोसॉफ्ट से इंटर्नशिप का ऑफर मिल गया औऱ अब इतने बड़े पैकेज पर नौकरी. उनकी इस उपलब्धि से उनके शिक्षक भी काफी खुश हैं औऱ उन्हें बधाइयां दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें-जेएनयू में पढ़ना चाहता था ये स्टार, करनी पड़ी सेल्समैन की नौकरी, आज घर-घर में है नामMBA vs PGDM: पीजीडीएम और एमबीए में किस कोर्स की है ज्यादा डिमांड? किसमें मिलती है अधिक सैलरी?
.Tags: Colleges, EducationFIRST PUBLISHED : September 22, 2023, 18:41 IST



Source link