बुमराह इस वजह से अपने करियर को नहीं खींच पाएंगे लंबा! दिग्गज ने बयान से मचाई सनसनी| Hindi News

admin

alt



Jasprit Bumrah Career: श्रीलंका की 1996 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रह चुके महान तेज गेंदबाज चामिंडा वास को लगता है कि जसप्रीत बुमराह जैसे तेज गेंदबबाज को अपना करियर बढ़ाने और चोटों से बचने के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में नहीं खेलना चाहिए. चामिंडा वास ने साथ ही कहा कि भारतीय चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन को बुमराह के कार्यभार प्रबंधन को संभालने के लिए काफी सतर्कता से सही प्रारूप का चयन करना चाहिए और इसी के अनुसार रणनीति तय करनी चाहिए.
बुमराह इस वजह से अपने करियर को नहीं खींच पाएंगे लंबा!चामिंडा वास ने शुक्रवार को कहा, ‘बुमराह जैसे खिलाड़ी का गेंदबाजी करने का एक्शन अलग ही तरह का है और इस तरह की प्रतिभा वाले गेंदबाज को हमें संभाल कर रखना चाहिए. ऐसे गेंदबाज सभी प्रारूपों में नहीं खेल सकते. हमें उचित प्रारूप देखकर इसके अनुसार ही उनकी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए.’ चामिंडा वास ने बुमराह जैसी अद्वितीय प्रतिभा को सुरक्षित रखने की बात करते हुए कहा कि ऐसी अपरंपरागत गेंदबाजी एक्शन रखने वाले खिलाड़ी का ध्यान रखना महत्वपूर्ण है. उन्हें लगता है कि कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली वर्ल्ड कप में भारत के लिए धुआंधार बल्लेबाजी करेंगे.
दिग्गज ने बयान से मचाई सनसनी 
चामिंडा वास ने कहा, ‘हम सभी जानते हैं कि विराट विशेष खिलाड़ी है और पिछले दशक से वह जिस तरह की बल्लेबाजी कर रहा है वह असाधारण है. यहां तक कि रोहित भी, मुझे पूरा भरोसा है कि वे भारत के लिए अपना शत प्रतिशत देंगे. सभी प्रशंसक इन दो खिलाड़ियों को खेलते हुए देखने का इंतजार कर रहे हैं. मुझे पूरा भरोसा है कि वे भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे.’
खतरनाक यॉर्कर मारने में माहिर
जसप्रीत बुमराह 140-150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने का टैलेंट रखते हैं. जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी के दौरान अहम मौकों पर विकेट भी निकालकर दे सकते हैं. जसप्रीत बुमराह शुरुआती और आखिरी के ओवरों के बहुत घातक तेज गेंदबाज हैं. जसप्रीत बुमराह खतरनाक यॉर्कर मारने में माहिर हैं. अपनी इसी ताकत की वजह से जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के लिए ब्रह्मास्त्र साबित होते हैं. जसप्रीत बुमराह भारत के लिए 75 वनडे मैचों में 24.1 की बेहतरीन गेंदबाजी औसत से 124 विकेट हासिल कर चुके हैं. जसप्रीत बुमराह वनडे क्रिकेट में 2 बार 5 विकेट हॉल ले चुके हैं.



Source link