टीम इंडिया में इस घातक बल्लेबाज को मिला डेब्यू का मौका, कोहली की जगह मचाएगा कहर| Hindi News

admin

Share



नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. इस मैच में नियमित कप्तान विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं, ऐसे में रहाणे को कप्तानी मिली है. रहाणे ने इस मैच में विराट कोहली की जगह भरने के लिए एक घातक बल्लेबाज को डेब्यू का मौका दिया है. 
इस घातक बल्लेबाज को मिला डेब्यू का मौका
न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर को डेब्यू का मौका मिला है. विराट कोहली की जगह श्रेयस अय्यर पहले टेस्ट में बल्लेबाजी करेंगे. श्रेयस अय्यर सीमित ओवरों के क्रिकेट में भी लंबे समय से टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आ रहे हैं. अय्यर के लिए ये भारत के लिए खेलते हुए पहली टेस्ट सीरीज होगी. घरेलू क्रिकेट में भी कई बार इस बल्लेबाज ने दिखाया है कि वो टेस्ट में भी एक अच्छे बल्लेबाज बन सकते है.
सूर्यकुमार को नहीं मिला मौका 
टीम में पहली बार श्रेयस अय्यर को मौका दिया गया है. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसे प्लेइंग इलेवन में नहीं चुना गया. हम बात कर रहे सूर्यकुमार यादव की. सूर्यकुमार यादव को सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में पहली बार जगह दी गई थी. सूर्यकुमार को हालांकि उस दौरे पर एक भी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में भी सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में नहीं चुना गया. 
पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन
शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, उमेश यादव. 



Source link