Jaunpur sp leader krishna yadav police custody death case cbi announces reward on absconding 9 policemen upat

admin

Jaunpur sp leader krishna yadav police custody death case cbi announces reward on absconding 9 policemen upat



जौनपुर. यूपी के जौनपुर (Jaunpur) जनपद के बक्सा थाने में 9 महीने पहले 11 फ़रवरी 2021 में सपा नेता कृष्णा यादव (Krishna Yadav Murder Case) उर्फ़ पुजारी यादव नामक युवक की पुलिस कस्टडी में मौत (Police Custody Death)  हो गई थी. इस मामले में हाईकोर्ट के निर्देश के बाद सीबीआई (CBI) जांच चल रही है. अब इस मामले में सीबीआई ने फरार 9 आरोपी पुलिसकर्मियों की फोटो जारी की है. यही नहीं इन आरोपी पुलिसकर्मियों पर 25-25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया है. सीबीआई के इस फैसले के बाद से शहर से 8 किमी दूर पुजारी यादव के मिर्जापुर गांव में इंसाफ की आस जगी है. बता दें कृष्णा यादव की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी. जिसके बाद परिजनों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया था. परिजनों का कहना था कि पुलिस ने कृष्णा को जबरदस्ती घर से उठाया था.
जौनपुर के बक्सा थाना के मिर्जापुर निवासी कृष्णा यादव उर्फ ‘पुजारी’ को 11 फरवरी 2021 को रात 8 बजे पुलिस और एसओजी की टीम छिनैती के केस में पूछताछ के लिए घर से ले गयी थी. थाने ले जाकर पुलिस वालों ने उसे मारा-पीटा था. आरोप है कि पुलिस की पिटाई से ही उसकी मौत हुई. 8 सितंबर 2021 को इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर पुलिस कस्टडी में हुई कृष्णा यादव के मौत की जांच सीबीआई कर रही है.
पुजारी यादव हत्याकांड के कौन-कौन है आरोपीमामले में बख्शा के तत्कालीन एसओ अजय कुमार सिंह, तत्कालीन एसओजी प्रभारी पर्व कुमार सिंह, कांस्टेबल जयशील तिवारी, कांस्टेबल कमल बिहारी बिंद, जितेंद्र सिंह, राज कुमार वर्मा, श्वेत प्रकाश सिंह, राजेंद्र सिंह और अंगद प्रसाद चौधरी आरोपी हैं. अब इनकी तस्वीर जारी करने के साथ साथ इन सभी पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया है.
(रिपोर्ट: मनोज सिंह पटेल)पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.Tags: Jaunpur news



Source link