[ad_1]

अंजलि सिंह राजपूत/लखनऊ. डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं को इन दिनों लगातार देश की अलग-अलग कंपनियां अपने यहां विभिन्न पदों पर नौकरी दे रही हैं. खास बात यह है कि एकेटीयू के छात्र-छात्राओं को कंपनियां अपने यहां अच्छे पैकेज पर नौकरियां दे रही हैं.

इसी के तहत गुरुवार को भी कैम्पस प्लेसमेंट का आयोजन किया गया, जिसमें एक नहीं बल्कि लगभग 23 छात्र-छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट हुआ है. देश की जानी-मानी कंपनियों ने इनको अपने यहां नौकरी दी है. खास बात यह है कि यह सभी छात्र-छात्राएं सालाना पांच लाख रुपये से भी ज्यादा कमाएंगे.

मिला इतना पैकेजयूनिवर्सिटी के प्रवक्ता पवन कुमार त्रिपाठी ने बताया कि डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के 23 छात्र-छात्राओं का चयन प्रतिष्ठित कंपनी में कैंपस प्लेसमेंट के जरिए हुआ है. कंपनी ने ऑनलाइन माध्यम से इन छात्र-छात्राओं को कई राउंड की चयन प्रक्रिया के बाद चुना है. कुलपति प्रो. जेपी पांडेय के निर्देशन में इन छात्र-छात्राओं को बतौर सीनियर टेक्निकल ट्रेनर के तौर पर 5 लाख रुपये सालाना पर चयन किया गया है.

नौकरी पाकर खिले चेहरेबताया कि नौकरी पाकर सभी छात्र-छात्राओं के चेहरे खुशी से खिल उठे थे. आने वाले कुछ दिनों में दूसरी बड़ी कंपनियां भी यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं को अपने यहां अच्छे पैकेज पर नौकरी देने के लिए कैंपस प्लेसमेंट करेंगी, जिसकी तैयारियां भी चल रही हैं. पढ़ाई के दौरान या पढ़ाई के साथ-साथ नौकरी मिलना छात्र-छात्राओं के लिए उनके आगे के भविष्य को सुनहरा बनाता है.
.Tags: Jobs news, Local18, Lucknow newsFIRST PUBLISHED : September 07, 2023, 22:46 IST

[ad_2]

Source link