World Cup 2023 के लिए टीम का हुआ ऐलान, सेलेक्टर्स ने अचानक खोल दी इन 15 खिलाड़ियों की किस्मत

admin

alt



World Cup 2023: भारत में इस साल 5 अक्टूबर से ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 शुरू होने जा रहा है, जिसके लिए सेलेक्शन कमिटी ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. सेलेक्टर्स ने अचानक उन 15 खिलाड़ियों की किस्मत खोल दी है, जो वर्ल्ड कप 2023 में अपना जलवा दुनिया को दिखाएंगे. सेलेक्टर्स ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए एक संतुलित टीम का चयन किया है. बता दें कि 2023 वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर 2023 से 19 नवंबर 2023 तक भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. टूर्नामेंट में 10 टीमें भाग लेंगी. कुल 48 मैच खेले जाएंगे. वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत अहमदाबाद में होगी. वर्ल्ड कप 2023 के मैच भारत के 10 शहरों के 10 मैदानों पर खेले जाएंगे. इन शहरों में अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, नई दिल्ली, धर्मशाला, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, पुणे शामिल हैं.
वर्ल्ड कप के लिए टीम का हुआ ऐलानदरअसल, नीदरलैंड्स की टीम ने भारत की धरती पर होने वाले वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. रीलोफ वान डर मर्व और कोलिन एकरमैन की अनुभवी जोड़ी को वनडे वर्ल्ड कप के लिए नीदरलैंड की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. यह दोनों खिलाड़ी क्वालीफायर्स में टीम का हिस्सा नहीं थे, जिसमें नीदरलैंड ने दूसरे स्थान पर रहकर वर्ल्ड कप में अपनी जगह सुरक्षित की थी. स्कॉट एडवर्ड्स को टीम का कप्तान बनाए रखा गया है.
सेलेक्टर्स ने अचानक खोल दी इन 15 खिलाड़ियों की किस्मत
वान डर मर्व और एकरमैन दोनों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का काफी अनुभव है और उनकी मौजूदगी से नीदरलैंड्स की टीम को मजबूती मिलेगी. रेयान कुक टीम के मुख्य कोच होंगे. नीदरलैंड्स की टीम 30 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया और तीन अक्टूबर को भारत के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी. इसके तीन दिन बाद वह हैदराबाद में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत करेगी. नीदरलैंड्स की टीम पांचवी बार वर्ल्ड कप में भाग ले रही है.
2023 वर्ल्ड कप के लिए नीदरलैंड्स की टीम
स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओ’डोड, बास डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामानुरु, पॉल वैन मीकेरेन, कोलिन एकरमैन, रीलोफ वान डर मर्व, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, रयान क्लेन, वेस्ले बर्रेसी, साकिब जुल्फिकार, शारिज अहमद और साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट.
वर्ल्ड कप 2023 में भारत का शेड्यूल 
भारत बनाम आस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर , चेन्नई
भारत बनाम अफगानिस्तान , 11 अक्टूबर , दिल्ली
भारत बनाम पाकिस्तान , 14 अक्टूबर, अहमदाबाद
भारत बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे
भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर , धर्मशाला
भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ
भारत बनाम श्रीलंका, 2 नवंबर , मुंबई
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता
भारत बनाम नीदरलैंड्स, 12 नवंबर, बेंगलुरु



Source link