कानपुर विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए एक बार फिर बढ़ी तारीख, अब इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन

admin

कानपुर विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए एक बार फिर बढ़ी तारीख, अब इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन



अखंड प्रताप सिंह/कानपुर. छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए तारीख को एक बार फिर से बढ़ा दिया गया है. अब छात्र छात्राएं 12 सितंबर तक विश्वविद्यालय में विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिला ले सकते हैं. आपको बता दें कि कानपुर विश्वविद्यालय और इससे समृद्ध महाविद्यालय में दाखिले कम हुए हैं, जिस वजह से बार-बार आवेदन की तारीख को बढ़ाया जा रहा है. इतना ही नहीं विश्वविद्यालय में चल रहे कोर्सों में पहले मिड एग्जाम भी हो चुके हैं. उसके बावजूद अभी तक एडमिशन जारी है.

आपको बता दें कि लगातार विश्वविद्यालय से जुड़े महाविद्यालय में दाखिले कम हो रहे हैं. पिछले साल भी एडमिशन 50% ही हो पाए थे. जिस वजह पिछली बार भी आवेदन की तिथि कई बार बढ़ाई गई थी. इस बार भी अभी तक दाखिले 50% से कम हुए हैं. कुछ महाविद्यालयों के हाल तो यह है कि वहां पर 10% सीट भी नहीं भरी है. जिस वजह से बार-बार आवेदन की तारीख को बढ़ाया जा रहा है. आलम यह है कि अगर कुछ महाविद्यालय में दाखिले ना हुई तो ऐसे महाविद्यालय में मान्यता का संकट गहरा जाएगा.

ऐसे कर सकते हैं आवेदनकानपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर विनय पाठक ने बताया कि एक बार फिर से कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय में आवेदन करने के लिए डब्लू आर एन करने की तिथि को बढ़ा दिया गया है. कानपुर विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.csjmu.ac.in पर जाकर छात्राएं ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और फिर वह महाविद्यालय और विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए अप्लाई कर सकते हैं.
.Tags: Educatin, Local18, UniversityFIRST PUBLISHED : September 06, 2023, 11:49 IST



Source link