माध्यमिक शिक्षा विभाग के अध्यापक हैं आप तो इस पुरस्कार योजना में करें आवेदन, जानें नियम और शर्ते

admin

माध्यमिक शिक्षा विभाग के अध्यापक हैं आप तो इस पुरस्कार योजना में करें आवेदन, जानें नियम और शर्ते



आदित्य कृष्ण/अमेठी. यूपी के अमेठी में माध्यमिक शिक्षा विभाग की तरफ से माध्यमिक शिक्षा विभाग में पठन-पाठन का कार्य करने वाले शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, माध्यमिक शिक्षा विभाग ऐसे शिक्षकों को सम्मानित करने की पहल आयोजित कर रहा है जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य किया होमाध्यमिक शिक्षा विभाग से ऐसे शिक्षकों के आवेदन मांगे जा रहे हैं. आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आवेदन पत्रों की जांच करके मुख्यमंत्री पुरस्कार और राज्य पुरस्कार अभियान के अंतर्गत शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा.

माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित की जा रही शिक्षक सम्मान के लिए 6 सितंबर से 25 सितंबर तक आवेदन स्वीकृत किए जाएंगे. आवेदन प्रक्रिया के बाद चयनितकमेटी सभी आवेदन पत्रों की जांच करेगी और स्थलीय रिपोर्ट शासन को भेजेगा. इसके बाद शासन स्तर से शिक्षकों को सम्मानित किए जाने की पहल की जाएगी.

ऑनलाइन करना होगा आवेदन

माध्यमिक शिक्षा विभाग किस इस पहल में सभी राजकीय अशकीय सहायता प्राप्त संस्कृत माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों द्वारा यह विभाग कुछ प्रस्तुत किया जा सकता है. आवेदन दर्ज करने के लिए शिक्षकों को http://school.upmsp.edu.inपर अपने आवेदन पत्र जमा करने होंगे.

शिक्षकों का बढ़ेगा मनोबल

पूरी पहल पर जिला विद्यालय निरीक्षक रीता सिंह ने बताया कि इस पूरी पहल से शिक्षकों को काफी फायदा होगा और वह अपने विद्यालय में और ज्यादा सुविधाएं बढ़ा सकेंगे. इसके साथ ही समय-समय पर ऐसी प्रतियोगिताएं शिक्षकों के मनोबल को बढ़ाती है. शासन स्तर से निर्देश मिला है निर्धारित तिथियां में आवेदन पत्र जमा कराकर उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा.
.Tags: Amethi news, Local18, UP newsFIRST PUBLISHED : September 02, 2023, 22:49 IST



Source link