Tomato rates are increasing day by day reached to 100 rs per kg

admin

Tomato rates are increasing day by day reached to 100 rs per kg



गाजियाबाद. चाहे कोई भी सब्जी बनाई जाए य​दि उसमें टमाटर ना हो तो मसाले की रंगत और स्वाद कुछ फीका सा रहता है. पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रही टमाटर की कीमत ने सब्जी की रंगत कम कर दी है. टमाटर के भाव आसमान छू रहे हैं और 20 से 30 रुपये किलो मिलने वाला टमाटर अब 70 से 80 रुपये किलो मिल रहा है. इसके अलावा फुटकर में यही टमाटर 100 रुपये किलो तक मिल रहा है. टमाटर और एप्पल के भाव इन दिनों एक हो रहे हैं. टमाटर के बढ़ते दामों ने खासतौर पर गृहणियों को परेशान कर रखा है.
बारिश को बताया जा रहा है कारणआसमान तक पहुंच रहे भावों को देखकर सभी के मन में यही सवाल आ रहा है आखिर टमाटर के भाव इतने कैसे बढ़ गए? दुकानदारों का कहना है कि इस बार बारिश की वजह से टमाटर की फसल नहीं हो पाई. इस कारण आसपास के इलाकों में टमाटर नहीं मिल रहा है जिसके कारण टमाटर बेंगलुरु से मंगाना पड़ रहा है. पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों की वजह से ट्रांसपोर्टेशन महंगा पड़ता है और इसका असर टमाटर के भावों पर पड़ रहा है.
मंडी में खरीदारी के लिए आ रही गृहणियों के अनुसार टमाटर से ही सब्जी का स्वाद बढ़ता है. बढ़ते भावों के कारण टमाटर को सोच समझकर इस्तेमाल करना पड़ रहा है. साथ ही इसके कारण बजट भी गड़बड़ा रहा है. लगातार बढ़ रही टमाटर की कीमत के कारण लोगों ने इसकी मात्रा में कमी कर दी है अब लोग आधा या एक किलो ही टमाटर ले रहे है.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.Tags: Ghaziabad News, Tomato, Tomato crosses Rs 80



Source link