Pakistan chase down 300 runs target before asia cup 2023 PAK vs AFG 2nd ODI 2 sep ind vs pak | Asia Cup: एशिया कप से पहले बढ़ीं टीम इंडिया की धड़कनें, कहीं चूक ना जाए रोहित एंड कंपनी!

admin

alt



Asia Cup, India vs Pakistan : भारतीय टीम का फोकस अब पूरी तरह से एशिया कप पर है, जिसका आगाज 30 अगस्त से होगा. टीम इंडिया इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज 2 सितंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मैच से करेगी. टीम इंडिया की कप्तानी धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा को ही सौंपी गई है. इस बीच रोहित एंड कंपनी थोड़ा परेशान जरूर हो सकती है जिसका कारण पाकिस्तान है.
2 सितंबर को महामुकाबलाआगामी 30 अगस्त से एशिया कप (Asia Cup) का आगाज होना है, जो इस बार पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा. इस महाद्वीपीय क्रिकेट टूर्नामेंट में टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ (IND vs PAK) 2 सितंबर को होने वाले मुकाबले से करेगी. इससे पहले पाकिस्तानी टीम श्रीलंका में अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है. सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान ने 300 से भी ज्यादा रनों का टारगेट हासिल कर लिया.
301 रन का टारगेट किया चेज
पाकिस्तान ने इस बीच अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में 301 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया. भले ही कुछ लोगों का मानना है कि पाकिस्तान को इस लक्ष्य को हासिल करने में परेशानी हुई लेकिन आखिरकार परिणाम उसी के पक्ष में रहा. अफगानिस्तान ने ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज (151) की बेहतरीन पारी की बदौलत 50 ओवर में 5 विकेट पर 300 रन बनाए. इसके बाद पाकिस्तान ने 9 विकेट खोकर एक गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया.
शादाब बने प्लेयर ऑफ द मैच
मुकाबले में शादाब खान को लोअर ऑर्डर में कमाल की बल्लेबाजी करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. शादाब ने 35 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से 48 रन बनाए. वह पारी के 49वें ओवर की आखिरी गेंद पर रन आउट हुए लेकिन तब तक पाकिस्तान का स्कोर 294 तक पहुंच चुका था. बाद में नसीम शाह (नाबाद 10) और और हारिस रउफ (नाबाद 3) ने टीम को जीत दिला दी.
शतक से चूके इमाम उल हक
पाकिस्तान के ओपनर इमाम उल हक शतक से चूक गए. उन्होंने 105 गेंदों पर 4 चौके लगाकर 91 रन जोड़े. उनके अलावा कप्तान बाबर आजम ने भी अर्धशतक जड़ा. नंबर-3 पर उतरे बाबर ने 66 गेंदों पर 6 चौके लगाते हुए 53 रन बनाए. पाकिस्तानी टीम भी इस सीरीज के बाद सीधे एशिया कप खेलेगी. बाबर आजम की कप्तानी वाली ये टीम श्रीलंका में ही है, ऐसे में उसे परिस्थितियों को समझने में भी फायदा मिलेगा. 



Source link