झांसी में स्टार्टअप्स के लिए सुनहरा मौका, मास्टर क्लास का होगा आयोजन, मिलेंगे टिप्स

admin

झांसी में स्टार्टअप्स के लिए सुनहरा मौका, मास्टर क्लास का होगा आयोजन, मिलेंगे टिप्स



शाश्वत सिंह/झांसी.  उत्तरप्रदेश के झांसी क्षेत्र के उद्योगपतियों को स्टार्टअप्स में निवेश के लिए प्रोत्साहित करने तथा क्षेत्र में स्टार्टअप कल्चर को बढ़ावा देने के लिए झांसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड एवं राइज इंक्यूबेशन सेंटर द्वारा 2 सितंबर को पहली बार झांसी में मास्टरक्लास का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम का उद्देश्य झांसी के हाई नेट वर्थ व्यक्तियों एवं उद्योगपतियों को उनके क्षेत्र में स्थित स्टार्टअप में निवेश करने की प्रक्रिया के बारे में जागरूक करना है, जिससे उद्यमिता, नवाचार और आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलसके. साथ ही क्षेत्र के स्टार्टअप को आर्थिक मदद प्रदान की जा सके.

इस मास्टरक्लास में शहर के 30 से ज्यादा उद्योगपतियों को आमंत्रित किया जा रहा है, जिनमें आमंत्रित सदस्यों को स्टार्टअप्स में निवेश के मुख्य बिन्दुओं पर एक्सपर्ट द्वारा आवश्यक ज्ञान और उपकरण प्रदान किए जाएंगे, जिससे भविष्य में उनके निवेश को स्टार्टअप के साथ सफल बनाया जा सके.

निवेश के बिंदुओं पर होगी चर्चाइस मास्टर्सक्लास में मुख्य वक्ता के रूप देश की स्टार्टअप में निवेश करने वाली सबसे बड़ी फर्म ‘लेट्स वेंचर’ के नकुल सक्सेना और मोविल वैद शामिल होंगे. निवेश के बिन्दुओ को साझा करेंगे और इन्क्यूबेशन के साथ एक प्रमुख पार्टनर के रूप में जुड़ कर आगे भी स्टार्टअप निवेश में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. इस कार्यक्रम का उद्देश्य निवेशकों और स्टार्टअप्स के बीच के संबंध को मजबूत करना है, जिससे क्षेत्र में विकास, नवाचार और रोजगार की सृजनात्मकता मिल सके. मास्टर क्लास का आयोजन 2 सितम्बर को होटल लेमन होटल लेमन ट्री में किया जायेगा.
.Tags: Local18, Uttar pradesh news, झांसीFIRST PUBLISHED : August 20, 2023, 20:11 IST



Source link