[ad_1]

मेरठ. सीएम योगी के निर्देश के बाद यूपी में जाति सूचक शब्द लिखी हुई गाड़ियों पर ताबड़तोड़ एक्शन हो रहा है. अकेले मेरठ में सैकड़ों गाड़ियों का चालान किया गया. लोगों को जागरुक भी किया जा रहा कि वो यातायात नियमों का पालन करें. मेरठ के एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जाति लिखी हुई सैकड़ों गाडि़यों का चालान किया गया है और ये अभियान लगातार जारी है. उन्होंने युवाओं में अपील की कि जाति संप्रदाय लिखना गलत है. यही नहीं गाड़ी में काली फिल्म लगाने वालों पर भी कार्रवाई हो रही है.

मेरठ में पुलिसकर्मी जातिसूचक लिखी हुई गाड़ियों को रोकते नजर आए. कई गाड़ियों का चालान किया गया. जातिसूचक शब्द के अलावा लोग पूरी की पूरी शायरी ही अपनी गाड़ी पर लिखवा लेते हैं. यातायात नियमों के अंतर्गत ये भी गलत है. मेरठ के एल ब्लॉक चौराहे पर हमारे रिएलिटी चेक के दौरान कोई अपनी गाड़ी पर कोई जाट लिखकर चला आता दिखा तो कोई गुर्जर. कोई त्यागी लिखे हुए मिला तो कोई अपने परिवार के सदस्यों का नाम दोपहिया या चार पहिया वाहन पर लिखे हुए दिखाई दिए.

एक टैंपो वाले ने तो पूरी की पूरी शायरी ही अपनी गाड़ी पर लिखवा ली थी. यही नहीं टैंपो वाले अपनी गाड़ी के नंबर प्लेट पर एक काले रंग का कपड़ा भी लगाए रहते हैं कि अगर उनसे चौराहे पर कोई गलती हो जाए और पुलिस की निगाह उनकी गाड़ी पर पड़ जाए तो वो काले कपड़े की वजह से नंबर प्लेट ही न देख पाए. यही नहीं टैंपो के रुट को लेकर भी अब ज़िला प्रशासन ने एक्शन लिया है.
.Tags: Meerut news, UP newsFIRST PUBLISHED : August 19, 2023, 21:53 IST

[ad_2]

Source link