भक्तों के लिए खुशखबरी! अब मथुरा में नहीं होगी परेशानी, जिला प्रशासन ने दर्शन के लिए शुरू की बस सेवा, जानें टिकट रेट

admin

भक्तों के लिए खुशखबरी! अब मथुरा में नहीं होगी परेशानी, जिला प्रशासन ने दर्शन के लिए शुरू की बस सेवा, जानें टिकट रेट



सौरव पाल/मथुराः अब ब्रज में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक नई सौगात है, वे अब भगवान श्रीकृष्ण की लीला स्थलियों का भ्रमण और दर्शन कर सकते हैं. जिला प्रशासन ने अमृत महोत्सव की श्रृंखला के तहत कण्डक्टड टूर की शुरुआत की है, जिससे श्रद्धालुओं को ब्रज के प्रमुख स्थलों के दर्शन करने का मौका मिलेगा.

मथुरा के मुख्य पर्यटन अधिकारी डी के शर्मा ने बताया कि यह कण्डक्टड टूर यात्रियों को ब्रज के सभी महत्वपूर्ण स्थलों के दर्शन करने का एक अच्छा अवसर प्रदान करेगा, और इसे कम दामों में आवश्यकता अनुसार आयोजित किया गया है. यात्रियों को इस कण्डक्टड टूर के माध्यम से वृन्दावन, मथुरा, गोवर्धन, और गोकुल जैसे महत्वपूर्ण स्थलों के दर्शन करने का आसान और सुखद तरीका मिलेगा. इस टूर के साथ, यात्री सुगमता के साथ यात्रा करेंगे और भगवान कृष्ण की महिमा का आनंद उठा सकेंगे.

कई स्थलों के कर पाएंगे दर्शन

इन बसों के संचालन से यात्रियों को आरामदायक तरीकें से घूमने की सुविधा मिलेगी. मथुरा से प्रारंभ होने वाली पहली बस यात्रीओं को वृन्दावन, मथुरा, गोवर्धन और गोकुल के महत्वपूर्ण स्थलों के दर्शन करने का मौका देगी, जबकि यात्रा का समापन वृन्दावन में होगा. दूसरी बस वृन्दावन से प्रारंभ होकर गोकुल, गोवर्धन और मथुरा के स्थलों के दर्शन करने के बाद मथुरा में समाप्त होगी.

श्रद्धालुओं के लिए बेहद किफ़ायती

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम और उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग की ओर से संचालित इन बसों का किराया भी बहुत कम है. एक स्थल से दूसरे स्थल की यात्रा के बीच का किराया भी प्रतिशत दर से कम मापदंडों के अनुसार निर्धारित किया गया है. यह नई पहल श्रद्धालुओं के लिए एक बड़ी सुविधा प्रदान करेगी, और इस टूर का किराया सिर्फ 200 रुपए रखा गया है, जो श्रद्धालुओं के लिए बेहद किफ़ायती साबित होगा.

.Tags: Latest hindi news, Local18, Mathura news, Uttarpradesh newsFIRST PUBLISHED : August 18, 2023, 09:49 IST



Source link