UP News: ‘अंसारी हूं साहब…15 मिनट के लिए पुलिस हटा दो, फिर देखते हैं… पुलिस को खुली चुनौती वाले पोस्‍ट से हड़कंप

admin

UP News: 'अंसारी हूं साहब...15 मिनट के लिए पुलिस हटा दो, फिर देखते हैं... पुलिस को खुली चुनौती वाले पोस्‍ट से हड़कंप



हाइलाइट्सउत्तर प्रदेश इ बरेली जनपद में पुलिस को सोशल मीडिया पर दी गई खुली चुनौती कहा गया- अंसारी हैं, 15 मिनट के लिए पुलिस हटा दो फायर देखते हैं कितना दम है बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली में कावड़ यात्रा को लेकर जगह-जगह विरोध किया जा रहा है. वहीं हाफिजगंज थाना क्षेत्र में एक विवादित पोस्ट डाली गई है. जिस पर पुलिस ने एफआईआर दर्जकर आठ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है. विवादित सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा है कि ‘अंसारी हूं साहब…15 मिनट के लिए पुलिस हटा दो, फिर देखते हैं किसमे कितना है दम.’

पूरा मामला कुंवरपुर बजरिया का है. आरोपित सहित सात युवकों ने वीडियो शेयर किया है और 8 लोगों पर FIR दर्ज हुई है. दरअसल, मुहर्रम के जुलूस के बीच हाफिजगंज के कुंवरपुर बजरिया गांव के सद्दाम उर्फ नाजिम रजा ने विवादित टिप्पणी की और वीडियो अपनी फेसबुक आइडी पर पोस्ट कर दी. यह वीडियो गांव के उवैश, सोहिल, मुस्तफा उर्फ मुन्ना, अरमान, ताहिर हुसैन, सलमान व सलमान निवासी सैदपुर ने अपनी ही फेसबुक आइडी से शेयर कर दी. हिंदू संगठन तक यह पोस्ट पहुंची जिसके बाद पुलिस को ट्वीट कर शिकायत की गई.

जांच में आरोपितों की तस्दीक हुई, जिसके आधार पर सभी के विरुद्ध सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, धार्मिक टिप्पणी व आइटी एक्ट की धारा में प्राथमिकी लिखी गई है. वहीं इस मामले पर एसपी क्राइम मुकेश प्रताप सिंह का कहना है कि एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया था. एफआईआर दर्ज कराई गई है, इस मामले में सद्दाम उर्फ नाजिम सहित 8 पर FIR दर्ज की गई है. पुलिस ने इस मामले में 153 A, IT एक्ट में मामला दर्ज करने के बाद विधिक कार्रवाई की जा रही है.
.Tags: Bareilly news, UP latest newsFIRST PUBLISHED : August 16, 2023, 14:02 IST



Source link