लखनऊ के बाजारों में बढ़ी हरियाली तीज की रौनक, कम कीमतों पर यहां से करें खरीदारी 

admin

लखनऊ के बाजारों में बढ़ी हरियाली तीज की रौनक, कम कीमतों पर यहां से करें खरीदारी 



अंजलि सिंह राजपूत/लखनऊ. हरियाली तीज 19 अगस्त को मनाई जाएगी. हरियाली तीज देवों के देव महादेव और पार्वती मां के मिलन के उपलक्ष्य में मनाई जाती है. हरियाली तीज में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं इसीलिए लखनऊ शहर के सभी बाजार हरियाली तीज के रंग में रंग चुके हैं. सभी बाजारों में इसकी रौनक साफ तौर पर देखने के लिए मिल रही है. यही नहीं लुलु मॉल के लुलु फैशन स्टोर ने भी हरियाली तीज पर बंपर डिस्काउंट निकालकर महिलाओं के लिए एक से बढ़कर एक ज्वेलरी, साड़ी, सलवार सूट से लेकर सभी सामानों के जरिए उन्हें लुभाने की पूरी तैयारी कर ली है.

लखनऊ शहर के मशहूर बाजार जैसे अमीनाबाद, नक्खास, सदर बाजार, गोल मार्केट, चौक बाजार, राजाजीपुरम का ई ब्लॉक और अलीगंज बाजार में भी बेहद कम कीमतों पर महिलाओं के लिए ज्वेलरी से लेकर सब कुछ हरियाली तीज का सजाया जा चुका है. महिलाओं ने खरीदारी भी शुरू कर दी है. अगर आप भी बेहद कम कीमतों में इस हरियाली तीज के मौके पर ग्लैमरस दिखना चाहती हैं तो यहां जानिए बाजार में क्या कुछ उपलब्ध है और क्या है इनकी कीमत.

ज्वेलरी यहां से लें

हरे रंग की ज्वेलरी जैसे कानों के झुमके, बालियां और गले का हार या फिर नाक, कान गले के लिए हरे रंग की मैचिंग ज्वेलरी आपको चाहिए तो इसके लिए सबसे बेहतरीन बाजार हैं गड़बड़झाला जहां पर आपको 200 रूपए से लेकर 500 रूपए तक में सारी ज्वेलरी मिल जाएगी. इसके अलावा लुलु फैशन स्टोर पर भी 100 रूपए से लेकर आपको 1000 रूपए तक में मैचिंग की पूरी ज्वेलरी मिल जाएगी.

हरियाली तीज की ड्रेस यहां मिलेगी

हरियाली तीज पर हरे रंग की साड़ी या फिर सूट खरीदना है आपको तो इसके लिए लखनऊ का चौक बाजार, अमीनाबाद और नक्खास जैसे बाजार इसके लिए मशहूर हैं. कम कीमतों पर यहां आपको हरियाली तीज के लिए खूबसूरत डिजाइनिंग साड़ी मिल जाएगी. खासतौर पर अमीनाबाद के मोहन मार्केट में आपको एक से बढ़कर एक हरियाली तीज की साड़ी, सलवार सूट से लेकर लहंगा तक 1000 रूपए से लेकर 1500 रूपए के अंदर ही जाएगा.

कॉस्मेटिक के लिए बेस्ट हैं ये बाजार

हरियाली तीज पर खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप, नेल पेंट के साथ ही जरूरत होती है लिपस्टिक और हेयर स्टाइल बनाने के लिए क्लैचर के अलावा तमाम तरह की क्रीम, काजल, चूड़ियां और फेस फाउंडेशन की जरूरत होती है. इन सभी तरह के कॉस्मेटिक सामान के लिए अलीगंज बाजार, गोल मार्केट और सदर बाजार भी अच्छा है. यहां पर कम कीमतों पर कॉस्मेटिक ब्रांडेड सामान आसानी से मिल जाएगा.

बैग और सैंडल यहां से लेंहरियाली तीज पर सैंडल और बैग खास तौर पर अगर आपको खरीदने हैं तो इसके लिए अमीनाबाद बाजार के अलावा डंडिया बाजार मशहूर है. यहां पर 500 रूपए से लेकर 800 रूपए में सैंडल और बैग की तमाम वैरायटी मिल जाएंगी. यही नहीं इन बाजारों में डिस्काउंट भी हरियाली तीज पर चल रहा है.
.Tags: Local18, Lucknow news, UP newsFIRST PUBLISHED : August 15, 2023, 23:08 IST



Source link