[ad_1]

अभिषेक जायसवाल/वाराणसी. विवाह सात जन्मों का रिश्ता होता है और विवाह में सात वचन भी होते हैं. लेकिन, बनारस में शनिवार को एक ऐसी शादी हुई जिसमें न तो बैंड बाजा था, न शादी का मंडप, बिना मंत्र, हवन और फेरों के बीच सड़क एक प्रेमी युगल ने पूरे मोहल्ले के सामने प्रेमिका की मांग में सिंदूर भर उसे शादी कर ली. वाराणसी पुलिस इस अनोखी शादी की साक्षी बनी.

दरअसल, वाराणसी के लालपुर पांडेयपुर थाना क्षेत्र के गोइठवां गांव के युवक युवती एक दूसरे से प्रेम संबंध में थे. परिवार इसका विरोध करता रहा था, लेकिन शनिवार को युवक युवती के घर पहुंच और उसके परिवार वालों के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया. हंगामा बढ़ा तो पहले मोहल्ले वाले इक्कठा हुए फिर थाने से पुलिस भी आई. पुलिस ने पहले समझाने का प्रयास किया, लेकिन प्रेमी जोड़े शादी की जिद पर अड़े रहे.

पुलिस बनी साक्षीइसके बाद लोगों की मौजूदगी में सड़क पर ही प्रेमी जोड़ों ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई और फिर युवक ने युवती की मांग में सिंदूर भर उसे प्रेमिका से पत्नी बना लिया. इस अनोखी शादी की तस्वीर को वहां मौजूद लोगों ने मोबाइल में कैद कर लिया. इस विवाह की साक्षी पुलिस बनी. विवाह के बाद पुलिस ने लड़की के परिवार वाले को शांति भंग न करने की हिदायत दी.

परिवारवालों को हिदायतलालपुर पांडेयपुर थाना अध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि युवक और युवती दोनो बालिग थे और विवाह की जिद पर अड़े थे. जिसके कारण उनकी शादी कराई गई और उसकी वीडियोग्राफी भी हुई. इसके बाद युवती युवक के घर चली गई. इस मामले में यदि दोनों पक्षों की ओर से किसी तरह के शांति भंग किया गया तो उन पर एक्शन भी लिया जाएगा. इसके लिए उन्हें हिदायत भी दी गई है.
.Tags: Local18, Unique wedding, Varanasi newsFIRST PUBLISHED : August 13, 2023, 06:00 IST

[ad_2]

Source link