Job Alert : यूपी में आंगनबाड़ी में निकली हजार से अधिक पदों पर भर्ती, जानिए पूरी डिटेल्स

admin

Job Alert : यूपी में आंगनबाड़ी में निकली हजार से अधिक पदों पर भर्ती, जानिए पूरी डिटेल्स


अमित सिंह/ प्रयागराज : प्रयागराज में आंगनबाड़ी भर्ती का इंतजार कर रही महिलाओं के लिए बेहद अच्छी खबर है. जल्द ही लगभग 1100 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने वाला है. विभाग की वेबसाइट पर भर्ती का विज्ञापन कुछ ही दिनों में जारी हो जाएगा, जिसमें पद की संख्या से लेकर आरक्षण और अन्य सभी विस्तृत जानकारी देखने को मिलेगी.

खास बात यह है कि इस भर्ती में कई पदों को पदोन्नत के जरिए भी भरा जाएगा और कुछ का समायोजन भी होगा. खाली पदों के लिए रोस्टर पर आरक्षण तैयार किया जा रहा है. 10 दिन के भीतर यह प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. 15 अगस्त तक समायोजन के मिले आवेदन पत्रों को भी जांच पूरी कर ली जाएगी.

ऑनलाइन होगी इस बार प्रक्रिया

बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती प्रक्रिया इस बार ऑनलाइन होगी. 50 फीसद पदों पर आंगनवाड़ी सहायिका को पदोन्नत देकर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता बनाया जाएगा, जबकि शेष 50 फीसद रिक्त पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी. डीपीओ दिनेश सिंह ने बताया कि हम समायोजन पदों की संख्या आदि के पूर्ण विवरण का डाटा तैयार कर रहे हैं. विभाग की वेबसाइट पर जल्द ही नोटिफिकेशन अपलोड किया जाएगा. शेष प्रक्रिया प्रगति पर है.
.Tags: Hindi news, Job news, Local18FIRST PUBLISHED : August 08, 2023, 14:16 IST



Source link