Varanasi Weather Alert: वाराणसी में दो दिन बारिश की संभावना, जानें आगे कैसा रहेगा मौसम का हाल

admin

Varanasi Weather Alert: वाराणसी में दो दिन बारिश की संभावना, जानें आगे कैसा रहेगा मौसम का हाल



अभिषेक जायसवाल/वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) में बीते दो दिनों से हो रही बारिश के कारण मौसम सुहाना हो गया है.उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली है और तापमान भी लुढ़कर 32.6 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि वाराणसी में अभी दो से तीन दिनों तक मौसम सुहाना होगा और बादलों की आवाजाही के बीच रुक-रुक कर बारिश होगी.

भारतीय मौसम विभाग(IMD) की वेबसाइट के अनुसार, वाराणसी में 4 अगस्त को आसमान में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. इसके अलावा दिन में एक से दो बार बारिश के छींटे भी पड़ सकते हैं. उम्मीद है कि इस बीच अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच होगा. वहीं न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के करीब रहने की संभावना बनी हुई है.

2 दिन होगी रुक रुक कर बारिशबीएचयू के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि वाराणसी और आस पास के क्षेत्र में अभी 2 दिन बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. हालांकि भारी बारिश का फिलहाल कोई अलर्ट नहीं है और आने वाले 3 से 4 दिनों तक ऐसी कोई उम्मीद भी नहीं दिख रही है. हालांकि मौसम में इस बदलाव से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी.

अनुमान से कम हुई बारिशबताते चलें कि वाराणसी में गुरुवार को काले बादलों ने आसमान में डेरा डाला और दिन में कई बार आसमान से बारिश की बौछार हुई. हालांकि जैसा अनुमान था वैसी बारिश नहीं हुई, लेकिन मौसम में इस बदलाव से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिल गई.
.Tags: Latest hindi news, Local18, UP news, Varanasi newsFIRST PUBLISHED : August 04, 2023, 10:50 IST



Source link