मिठाई के शौकीनों के लिए लखनऊ में यह जगह है खास, स्वाद ऐसा नहीं रोक पाएंगे खुद को

admin

मिठाई के शौकीनों के लिए लखनऊ में यह जगह है खास, स्वाद ऐसा नहीं रोक पाएंगे खुद को



ऋषभ चौरसिया/ लखनऊ. मीठे की बात करें तो जुबान का स्वाद बदलने के लिए मिठाई का एहम किरदार होता है. जो अधिकांश लोगों का पसंदीदा होता है. सुबह का नाश्ता हो या दोपहर का खाना या फिर रात के भोजन के बाद कुछ मीठे में मिठाई ना मिले तो अधूरा सा लगता है.राजधानी लखनऊ अपने अनोखे खानपान और स्वाद के लिए जानी जाती है और यहां की एक मिठाई की दुकान ने अपने खोया के लड्डू और मुंबई की फेमस अफलातून के लिए खास पहचान बनाई है.

इस दुकान में पिछले 30 साल से काम करने वाले कारीगर ने बताया की यह दुकान लगभग 100 साल पुरानी है और तीसरी पीढ़ी द्वारा संभाला जा रहा है.यहां का प्रसिद्ध खोया के लड्डू बच्चों को खिलाने के लिए खासपसंद हैं, क्योंकि इनमें ड्राई फ्रूट का इस्तेमाल होता है जो इनके स्वाद में चार चांद लगा देता है. इसके अलावा, दुकान में खजूर के लड्डू, ननखटाई, गुलाब जामुन, दूध की बर्फी आदि भी बहुत बिकती हैं.

स्वाद खींच लाता ये है लोगों को

यहां के एक ग्राहक ने बताया कि वह इनकी दुकान पर काफी दूर से आए है और इनके यहां की मिठाई काफी स्वादिष्ट होते है. खास कर खोया के लड्डू और अफलातून मिठाई. उन्होंने बताया मिठाई तो हर जगह मिलती है. लेकिन जो स्वाद इस दुकान में मिल जाता है. वो स्वाद फिलहाल अभी कहीं और नहीं मिलता है.

यहां है दुकान

आप भी अगर मिठाई खाने का शौक रखते है यहां के प्रसिद्ध मिठाई का स्वाद लेना चाहते है तो आप को आना होगा ‘हाजी स्वीट’गोल्डन टी के बगल में नादन महल रोड.आप चारबाग रेलवे स्टेशन से ऑटो कैब द्वारा आसानी से पहुंच सकते.
.Tags: Local18, Lucknow news, Uttar pradesh newsFIRST PUBLISHED : August 02, 2023, 15:11 IST



Source link