Team India Squad For Ireland T20I series Announced Jasprit Bumrah to lead | IND vs IRE: BCCI ने अचानक किया बड़ा ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया गया टीम इंडिया का कप्तान

admin

Share



TeamIndia for Ireland T20Is: भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के बाद आयरलैंड का दौरा करना है. टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच 18, 20 और 23 अगस्त को टी20 सीरीज के मैच खेले जाएंगे. इस दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. इस दौरे के लिए एक नए कप्तान का भी ऐलान किया गया है.
आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलानघातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आयरलैंड दौरे पर खेलते नजर  आएंगे. उन्हें इस दौरे के लिए टीम इंडिया का कप्तान भी बनाया गया है.  बुमराह ने अभी तक टीम इंडिया के लिए सिर्फ एक टेस्ट मैच में कप्तानी की है. इस दौरे के बाद एशिया कप 2023 भी खेला जाना है. जिसके चलते इस दौरे पर भारत की युवा टीम खेलती हुई नजर आएगी.
महीनों बाद जसप्रीत बुमराह की वापसी
टीम इंडिया के घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पिछले साल सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई T20 सीरीज के बाद से मैदान से बाहर हैं. पीठ की चोट के चलते जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने मार्च में न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में सर्जरी भी करवाई थी. तब से ही वह नेशनल क्रिकेट अकादमी में हैं. इस साल टीम इंडिया को एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप भी खेलना है. ऐसे में जसप्रीत बुमराह की वापसी टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी है.
 
— BCCI (@BCCI) July 31, 2023
आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड-
जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान.
आयरलैंड बनाम भारत टी20 सीरीज शेड्यूल –
पहला मैच – 18 अगस्त, मालाहाइडदूसरा मैच – 20 अगस्त, मालाहाइडतीसरा मैच – 23 अगस्त, मालाहाइड



Source link