राम मंदिर में युवराज के रूप में विराजमान होंगे रामलला, देंगे अद्भुत दर्शन, जानें कब होगी प्राण प्रतिष्ठा

admin

राम मंदिर में युवराज के रूप में विराजमान होंगे रामलला, देंगे अद्भुत दर्शन, जानें कब होगी प्राण प्रतिष्ठा



सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या : भगवान राम की नगरी में भव्य राम मंदिर बनकर तैयार है. भगवान राम के जन्म स्थली पर बने मंदिर में भगवान राम की बालरुप में प्राण प्रतिष्ठा होनी है. यानी कि भगवान की पूजा एक 5 वर्षीय बालक के आकार में होगी. लेकिन श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की माने तो भगवान राम युवराज के रूप में भी राम नगरी में विराजमान होंगे.

यह भी पढ़ें : खेत की जुताई करते समय मिली भगवान विष्णु की 2 हजार साल पुरानी दुर्लभ मूर्ति, जानें कहां

भगवान राम लला की अचल प्रतिमा बन रही है. 5 वर्ष के बालक स्वरूप धनुर्धारी भगवान के रूप में प्रतिमा का निर्माण किया जा रहा है. लेकिन इशारे-इशारे में भगवान राम के प्रतिमा को लेकर राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बड़ी बात कर डाली. उन्होंने कहा कि 15 जनवरी से 24 जनवरी के बीच में भगवान राम लला भव्य मंदिर में विराजमान होंगे.

इतना ही नहीं चंपत राय ने आगे बताया कि भगवान राम लला की जो प्रतिमा लगेगी वह युवराज के तौर पर लगेगी. श्लोक पढ़ते हुए चंपत राय ने कहा कि “सकल सुमंगलतब होई जब राम होहि युवराज ” यानी कि साफ है कि भगवान राम के लिए कोई भी शुभ मुहूर्त देखने की जरूरत नहीं है भगवान राम लला राम की नगरी में युवराज राम के रूप में विराजमान होने जा रहे हैं जिसकी तैयारियां चल रही है.

रामलला की प्रतिमा बनाई जा रही

इन दिनों राम मंदिर में रामलला को विराजमान कराए जाने की तैयारी तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट युद्ध स्तर पर कर रहा है. वहीं दूसरी तरफ राम मंदिर के अलग-अलग कार्यशाला में रामलला की तीन अलग-अलग प्रतिमा देश के ख्याति नाम मूर्तिकार बना रहे हैं. जिसमें राजस्थान और कर्नाटक के पत्थर शामिल हैं.
.Tags: Ayodhya News, Local18, Religion 18FIRST PUBLISHED : July 29, 2023, 22:06 IST



Source link