UP Weather Update: 28 जुलाई से रफ्तार पकड़ेगा मॉनसून, 30 जुलाई तक प्रदेश में होगी झमाझम बारिश

admin

UP Weather Update: 28 जुलाई से रफ्तार पकड़ेगा मॉनसून, 30 जुलाई तक प्रदेश में होगी झमाझम बारिश



अंजलि सिंह राजपूत/लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मॉनसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है. यही वजह है कि बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई है. लखनऊ मौसम केंद्र के वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक बुधवार को सबसे अधिक बारिश अलीगढ़ जिले में रिकॉर्ड हुआ है. यहां पर 109.6 मिलीमीटर (एमएम) बारिश दर्ज की गई. राजधानी लखनऊ में 4.6 एमएम बारिश रिकॉर्ड हुई. इसके अलावा, नजीबाबाद में 5.2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई. मुरादाबाद में 18 मिलीमीटर तक बारिश रिकॉर्ड हुई. जबकि, मुजफ्फरनगर और मेरठ में 2 से लेकर 3 मिलीमीटर तक बारिश रिकॉर्ड की गई.

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में सबसे अच्छी बारिश अलीगढ़ में हुई है. आज यानी गुरुवार को भी रुक-रुक कर हल्की बारिश प्रदेश के कई हिस्सों में होगी. 28 जुलाई से उत्तर प्रदेश में मॉनसून फिर से रफ्तार पकड़ेगा. लगभग 30 जुलाई तक राज्य के कई हिस्सों में झमाझम बारिश होगी.

गुरुवार को इन जगहों पर होगी बारिश

लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक 27 जुलाई को सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, अलीगढ़, कासगंज, मैनपुरी, इटावा, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और आस-पास के इलाकों में अच्छी वर्षा होने की संभावना है. इसके अलावा, एटा, आगरा, संभल, बदायूं और आस-पास के इलाके में भी बारिश होने का पूर्वानुमान है. जालौन और आसपास के इलाकों में भी तेज बारिश होने की संभावना है. मथुरा, हाथरस, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आस-पास के इलाकों में भी बारिश हो सकती है.

ऐसा रहेगा आज प्रदेश में तापमान

लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक उत्तर प्रदेश के सभी जिलों का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से लेकर 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है. बात करें अधिकतम तापमान की तो राजधानी लखनऊ में गुरुवार को अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है.‌

वहीं, बाराबंकी, हरदोई, कानपुर, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, बहराइच, प्रयागराज, फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, अयोध्या, फुरसतगंज, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी और हमीरपुर में अधिकतम तापमान 30 से लेकर 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है. जबकि, बरेली, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से लेकर 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है.

एनसीआर क्षेत्र में आने वाले गाजियाबाद और नोएडा जिले में अधिकतम तापमान 32 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है. मथुरा और चित्रकूट में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस लेकर 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है.
.Tags: Heavy rain, Local18, Lucknow news, Up news in hindi, Weather Alert, Weather UpdateFIRST PUBLISHED : July 27, 2023, 07:39 IST



Source link