Varanasi Weather Alert: वाराणसी के लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत! बादलों की आवाजाही के बीच होगी बूंदाबांदी

admin

Varanasi Weather Alert: वाराणसी के लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत! बादलों की आवाजाही के बीच होगी बूंदाबांदी



अभिषेक जायसवाल/ वाराणसी. यूपी के वाराणसी में मौसम में बदलाव के आसार दिख रहे हैं. अनुमान है कि मंगलवार ( 25 जुलाई) से वाराणसी में मौसम यू टर्न लेगा और बादलों की आवजाही के बीच बारिश के छींटे पड़ सकते हैं. आने वाले तीन से चार दिनों तक मौसम यूं ही बने रहने के आसार हैं. अनुमान ये भी है कि इस बीच तापमान भी 1 से 2 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है.

भारतीय मौसम विभाग यानी आईएमडी (IMD) की वेबसाइट के अनुसार, 25 जुलाई (मंगलवार) को दिन में एक से दो बार बारिश के छींटे पड़ सकते हैं. हालांकि सुबह की शुरुआत खिली धूप से हुई है. अनुमान है कि अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. उसके बाद तापमान में गिरावट का अनुमान भी आईएमडी ने जताया है.

हो सकती है हल्की बारिशबनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि यूपी में फिर से मानसून एक्टिव होता दिख रहा है. कुछ जिलों में बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है, लेकिन वाराणसी और आसपास के इलाकों में हल्दी बूंदाबांदी हो सकती है. इसके अलावा बादलों की आवाजाही के कारण धूप की लुकाछुपी का खेल भी देखने को मिलेगा.

37 डिग्री के करीब रहा पाराबता दें कि इससे पहले सोमवार को वाराणसी में सुबह से ही तीखी धूप और उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल दिखे.दिन चढ़ने के साथ धूप की प्रचंडता बढ़ती गई. मौसम विभाग ने सोमवार को अधिकतम तापमान 36.7 और न्यूनतम 28.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया है.
.Tags: Local18, UP Weather, UP weather alert, Weather forecast, Weather newsFIRST PUBLISHED : July 25, 2023, 09:34 IST



Source link