बुलंदशहर समेत इन 7 शहरों में योगी सरकार बसाएगी टाउनशिप, 1000 करोड़ के प्रस्ताव को जल्द मिलेगी मंजूरी

admin

बुलंदशहर समेत इन 7 शहरों में योगी सरकार बसाएगी टाउनशिप, 1000 करोड़ के प्रस्ताव को जल्द मिलेगी मंजूरी



हाइलाइट्सयोगी सरकार यूपी के 7 शहरों में नई टाउनशिप के लिए 1000 करोड़ के प्रस्ताव को कैबिनेट में मंजूरी देगीइसके अलावा डिफेंस कॉरिडोर के विकास के लिए 742 करोड़ के प्रस्ताव को शासन ने मंजूरी दे दी हैलखनऊ. योगी सरकार यूपी के विकास की रफ्तार को तेज करने में लगातार जुटी हुई है. इसके लिए योगी सरकार यूपी के 7 शहरों में नई टाउनशिप के लिए 1000 करोड़ के प्रस्ताव को कैबिनेट में मंजूरी देगी. इसके अलावा डिफेंस कॉरिडोर के विकास के लिए 742 करोड़ के प्रस्ताव को शासन ने मंजूरी दे दी है.

यूपी के सात शहरों गोरखपुर, चित्रकूट, अलीगढ़, आगरा, कानपुर, बुलंदशहर और बरेली में नई टाउनशिपविकसित की जाएगी. सीएम शहरी विस्तारीकरण प्रोत्साहन योजना के तहत नई टाउनशिप बसाई जाएगी.इसके लिए कैबिनेट बैठक में 1000 करोड़ रुपए की राशि जारी करने के प्रस्ताव पर मुहर लगेगी. वहीं डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के विकास पर पर 742 करोड़ रूपए खर्च होंगे. औद्योगिक विकास विभाग ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

नए टाउनशिप को विकसित करने के लिए योगी सरकार 4000 करोड़ रुपये की राशि सीड कैपिटल के रूप में देगी. बाकी की राशि संबंधित विकास प्राधिकरण और आवास विकास परिषद द्वारा किया जाएगा. गौरतलब है कि इस प्रस्ताव के लिए कुल 9 विकास प्राधिकरणों ने आवेदन किया था. लेकिन मेरठ और झांसी का प्रस्ताव कसौटी पर खरा नहीं उतरा. शासन के आवास विभाग की स्वीकृति एवं निगरानी समिति मेरठ और झांसी को छोड़कर बाकी 7 शहरों के प्रस्तावों को राशि आवंटित किए जाने की संस्तुति कर दी है.

.Tags: Lucknow news, Yogi governmentFIRST PUBLISHED : July 23, 2023, 10:29 IST



Source link