अतीक अहमद के एक और पालतू कुत्ते की मौत, दो अन्य की भी हालत ख़राब, पेट लवर्स ने लगाए गंभीर आरोप

admin

अतीक अहमद के एक और पालतू कुत्ते की मौत, दो अन्य की भी हालत ख़राब, पेट लवर्स ने लगाए गंभीर आरोप



हाइलाइट्समाफिया अतीक अहमद के कुत्तों को लेकर नया बखेड़ा खड़ा हो गया हैपेट लवर्स ने नगर निगम प्रयागराज पर लापरवाही का आरोप लगाया है प्रयागराज. माफिया अतीक अहमद की हत्या हो चुकी है, उसके चहेते विदेशी जर्मन ग्रेट डेन नस्ल के कुत्तों को लेकर नया बखेड़ा खड़ा हो गया है. माफिया अतीक अहमद के कुत्तों की देखभाल करने वाली पेट लवर्स एनजीओ रक्षा ने नगर निगम प्रयागराज पर गंभीर आरोप लगाए हैं. रक्षा एनजीओ की संचालिका वंशिका गुप्ता का आरोप है कि माफिया अतीक अहमद के एक और पालतू कुत्ते की देखभाल न होने और लापरवाही के चलते मौत हो गई है. लेकिन इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं दी जा रही है. जबकि दो अन्य कुत्तों को भी अच्छे कंडीशन में नहीं रखा गया है.

इसी शिकायत को लेकर दर्जनों पेट लवर्स गुरुवार नगर निगम के पशु चिकित्सा कल्याण अधिकारी कार्यालय पहुंचे थे. लेकिन बातचीत के लिए समय देने के बावजूद पशु चिकित्सा कल्याण अधिकारी डॉ  विजय अमृतराज अपने कार्यालय में मौजूद नहीं मिले. जिसके बाद पेट लवर्स अपर नगर आयुक्त द्वितीय अरविंद कुमार राय के ऑफिस पहुंचे, जहां पर पेट लवर्स ने अतीक अहमद के कुत्तों को ब्रीडर को देने पर नाराजगी जताई. लेकिन यहां पर अपर नगर आयुक्त और पेट लवर्स के बीच तीखी नोकझोंक और बहस हुई. जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने पेट लवर्स को कार्यालय से बाहर कर दिया.

पेट लवर्स और रक्षा एनजीओ की संचालिका वंशिका गुप्ता के मुताबिक उमेश पाल शूटआउट के बाद जब माफिया अतीक अहमद के परिवार के सदस्य फरार हो गए थे तो उनके कुत्तों की देखभाल करने वाला कोई नहीं था. उनकी एनजीओ रक्षा ने ही इन कुत्तों की देखभाल की थी. बीमार कुत्तों का इलाज कराया था और उन्हें पोषण युक्त भोजन भी मुहैया कराया था. वंशिका गुप्ता ने आरोप लगाया है कि करीब 2 महीने बाद नगर निगम ने गुपचुप तरीके से तीनों कुत्तों को किसी ब्रीडर को सौंप दिया, जिन्हें शहर से लगभग दस किलोमीटर दूरी पर असरावल के ग्रामीण इलाके में रखा गया है. पेट लवर्स ने आरोप लगाया है कि इसमें से भी एक कुत्ते के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल रही है. जबकि दो अन्य कुत्तों की भी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. कुत्ते पोषण युक्त भोजन न मिलने से बीमार हैं. वंशिका गुप्ता और दूसरे पेट लवर्स का आरोप है कि नगर निगम की लापरवाही की वजह से बचे दो कुत्तों की भी जान जा सकती है. उन्होंने इस मामले में नगर निगम के साथ ही प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों से हस्तक्षेप की मांग की है.

गौरतलब है कि माफिया अतीक अहमद को जहां लग्जरी विदेशी गाड़ियों और विदेशी हथियारों का शौक था. तो वहीं अतीक अहमद ने अपने घर में विदेशी जर्मन ग्रेट डेन नस्ल के 5 कुत्ते भी पाल रखे थे. उमेश पाल शूटआउट के बाद जब अतीक अहमद के परिवार के लोग फरार हुए तब सबसे पहले बीमारी और भूख से 9 मार्च को अतीक अहमद की सबसे प्रिय फीमेल डॉग ब्रूनो की मौत हो गई. जबकि उसके 2 दिन बाद ही दूसरे डॉग टाइगर ने भी भूख और बीमारी से दम तोड़ दिया था. इसके बाद नगर निगम ने पेट लवर्स एनजीओ रक्षा को इन विदेशी नस्ल के कुत्तों की देखभाल की जिम्मेदारी सौंपी थी. लेकिन अब आरोप लग रहा है कि लापरवाही के चलते एक और कुत्ते की मौत हो गई है. जबकि दो अन्य कुत्ते भी ब्रीडर को सौपे गए हैं, जिसका पेट लवर्स अब विरोध कर रहे हैं.
.Tags: Allahabad news, UP latest newsFIRST PUBLISHED : July 21, 2023, 06:53 IST



Source link