Deepak Chahar may not include in Indian playing 11 against New Zealand Avesh Khan replace him Rohit Sharma |IND VS NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में इस खिलाड़ी का बाहर होना तय! गेंदबाजी में नहीं दिख रही धार

admin

Share



नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया तीसरा टी20 मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेलेगी. भारतीय क्रिकेट टीम सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में कई युवाओं को मौका दे सकते हैं. वहीं टीम में एक गेंदबाज ऐसा हैं, जो फॉर्म में नहीं है. इस खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 
ये खिलाड़ी हो सकता है बाहर! 
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं. दोनों ही टी20 मैचों में दीपक ने जमकर रन लुटाए हैं. पहले टी20 मैच में महंगे साबित होने वाले दीपक ने दूसरे मैच में भी अपने 4 ओवरों में लगभग 10 की औसत से 42 रन दे दिए, जबकि उनको सिर्फ 1 विकेट मिला. चाहर बहुत ही महंगे गेंदबाज साबित हुए हैं. उनकी गेंदों में वो जादू नहीं रहा, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को स्विंग नहीं मिल रही हैं. चाहर को हमेशा ही डेथ ओवर्स में विकेट लेने के लिए जाना जाता है, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ वो विकेट को तरस रहे हैं. ऐसी परफॉरमेंस को देखते हुए दीपक चाहर को तीसरे टी-20 में आराम दिया जा सकता है. 
 
युवाओं को मिल सकता है मौका 
भारतीय टीम ने सीरीज पर पहले ही कब्जा कर लिया है, जिससे इस मैच में कई युवाओं को मौका दिया जा सकता है. ताकि भविष्य की टीम तैयार की जा सके. आवेश खान ने आईपीएल में घातक फॉर्म दिखाई थी. उन्हें इस मैच में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. वहीं सीएसके के लिए ट्रॉफी जीतने में अहम भूमिका निभाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. ऋतुराज ने आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. 

 
क्लीन स्वीप करेगी टीम इंडिया?
टीम इंडिया (Team India) ने पहले ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. जयपुर में हुए पहले टी20 मैच में भारतीय टीम ने 5 विकेट से और रांची में खेले गए दूसरे मुकाबले में 7 विकेट से कीवी टीम को हराया था. तीसरा टी-20 मैच कोलकाता (Kolkata) के ईडन गार्डंस (Eden Garden) मैदान में खेला जाएगा. भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहेगी.  
टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल. 



Source link