सावन में महिलाओं को लुभा हरी चूड़ियां, कई राज्यों में हरी चूड़ियों की बढ़ी डिमांड

admin

सावन में महिलाओं को लुभा हरी चूड़ियां, कई राज्यों में हरी चूड़ियों की बढ़ी डिमांड



धीर राजपूत/फिरोजाबाद : फिरोजाबाद में तैयार होने वाली कांच की चूड़ियों की खनक वैसे तो विदेशों तक गूंजती है लेकिन इस बार सावन के महीने में हरी कांच की चूड़ियों की डिमांड बढ़ गई है. सावन के महीने में महिलाओं में हरी चूड़ियों का जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. पूर्वी यूपी से लेकर बिहार झारखंड तक हरियाली चूड़ियों की डिमांड है. वहीं कर्नाटक और आंध्रप्रदेश में भी महिलाओं में हरी चूड़ियों की डिमांड है.

चूड़ी व्यापारी अंशुल गुप्ता का कहना है कि यूपी ही नहीं देश के अलग-अलग राज्यों से हरी चूड़ियों के आर्डर मिल रहे हैं. जिसको देखते हुए चूड़ी व्यापारियों में खुशी की लहर है. हर तरफ मार्केट में हरी चूड़ियों की बिक्री तेज हो रही है. जिसके चलते चूड़ी की मार्केट में रौनक नजर आ रही है. इस बार सावन का महीना पहले से बड़ा हो गया है. जिसके चलते सावन में हरी चूड़ियों की डिमांड ज्यादा हो रही है.

कई तरह की हरी चूड़ियां हो रहीं तैयार

चूड़ी व्यापारी हरी चूड़ियों को अलग-अलग डिजाइन में तैयार कर रहे हैं. सावन में पूजा के लिए भी इन चिड़ियों का प्रयोग किया जाता है. इनमें से विभिन्न नामों की हरी चूड़ियां तैयार हो रही है जैसे हरियाली चूड़ी, सावन का महीना चूड़ी, टिप-टिप चूड़ी, आदि कई नामों की हरी चूड़ियां अलग-अलग डिजाइन में ऑर्डर पर तैयार की जा रही है.

20 रुपए दर्जन मिल रहीं चूड़ियां

चूड़ी व्यापारियों का कहना है कि हरी चूड़ियों की बढ़ती डिमांड को लेकर चूड़ी मार्केट में अलग-अलग तरह की चूड़ियां तैयार हो रही है और उसी के तर्ज पर उनकी कीमत भी तय की जा रही है. प्लेन चूड़ी की कीमत 20 रुपए दर्जन रखी गई है. वहीं डिजाइन होने वाली चूड़ियों की कीमत 25 से 30 रुपए है. इसके अलावा प्लेन कंगन प्लेन चूड़ी की डिमांड ज्यादा है वहीं जरी कंगन की भी डिमांड ज्यादा हो रही है.
.Tags: Firozabad News, Local18, UP newsFIRST PUBLISHED : July 17, 2023, 22:54 IST



Source link