राममंदिर पर आपत्तिजनक मेसेज भेजने का मुलजिम पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार, जानें क्या था मिसबहुल का मकसद

admin

राममंदिर पर आपत्तिजनक मेसेज भेजने का मुलजिम पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार, जानें क्या था मिसबहुल का मकसद



निमिष गोस्वामी/अयोध्या. यूपी की रामनगरी अयोध्या में बन रहे राममंदिर को लेकर एक बार फिर से हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य के वॉट्सऐप पर एक सनसनीखेज मेसेज आने से यह हड़कंप है. मेसेज आने और शिकायत मिलते ही पुलिस अलर्ट हो गई और जांच पड़ताल करते हुए मेसेज करनेवाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के वरिष्ठ सदस्य डॉ बिमलेंद्र प्रताप मोहन मिश्र के वॉट्सऐप पर एक मेसेज भेजा. उसने लिखा ‘राम जन्मभूमि नो मोर’, ‘बाबरी मस्जिद यस’. इतना ही नहीं उसने वॉट्सऐप मेसेज के जरिए प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, राम जन्मभूमि मामले में फैसला सुनाने वाले पूर्व मुख्य न्यायाधीश, व पूर्व राष्ट्रपति के प्रति भी आपत्तिजनक कमेंट करते हुए तस्वीरें भी भेजीं. इसके बाद राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य विमलेंद्र प्रताप मोहन मिश्र के मुख्तार ने आनन-फानन में थाना राम जन्मभूमि में शिकायती पत्र दिया. तब अयोध्या पुलिस ने जांच-पड़ताल कर पश्चिम बंगाल से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उसे लेकर अयोध्या आई.

मिसबहुल शेख गिरफ्तार

इस पूरे मामले में विमलेंद्र मोहन मिश्र की तरफ से 10 जुलाई को थाना राम जन्मभूमि में शिकायत पत्र सौंपा गया था. इसके बाद अयोध्या पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज जांच-पड़ताल शुरू कर दी थी. छानबीन के दौरान वॉट्सऐप नंबर मोहम्मद मिसबहुल शेख का निकला. वह पश्चिम बंगाल का रहनेवाला बताया गया. इसके बाद इसकी तलाश में अयोध्या पुलिस की एक टीम पश्चिम बंगाल रवाना हुई. पश्चिम बंगाल के 24 परगना बजबज थाना क्षेत्र से उसने मिसबहुल शेख को गिरफ्तार कर लिया और अयोध्या लेकर आई. यहां अयोध्या पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है.

आरोपी का मकसद

सूत्रों के मुताबिक, आरोपी मिसबहुल शेख कपड़ों पर कढ़ाई का काम करता है. बाबरी मस्जिद प्रकरण को लेकर वह आक्रोशित था. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसकी इच्छा अयोध्या में आकर राम जन्मभूमि परिसर में नमाज़ पढ़ने की थी. लेकिन अयोध्या पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए पश्चिम बंगाल से ही उसे गिरफ्तार कर लिया. इस पूरे मामले पर अयोध्या के एसएसपी राजकरण नैयर ने बताया कि पूरे मामले की जांच चल रही है. जल्द ही पूरी जानकारी दी जाएगी.
.Tags: Ayodhya News, Crime News, Local18, Ram Mandir ayodhyaFIRST PUBLISHED : July 16, 2023, 15:36 IST



Source link