UP Weather update: आज होगी बारिश या मौसम रहेगा साफ, जानें मौसम का लेटेस्ट अपडेट

admin

UP Weather update: आज होगी बारिश या मौसम रहेगा साफ, जानें मौसम का लेटेस्ट अपडेट



अंजलि सिंह राजपूत/लखनऊ. मॉनसून दूसरे हफ्ते काफी धीमी गति से आगे बढ़ रहा है. यही वजह है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश न के बराबर हो रही है. बात करें लखनऊ की, तो पिछले 24 घंटे में लखनऊ में 0 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है, जबकि लखीमपुर खीरी में 1 मिलीमीटर, बहराइच में 7 मिलीमीटर और सुल्तानपुर में 2 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है. फतेहगढ़ में 13 मिलीमीटर और शाहजहांपुर में 7 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है. इसके अलावा किसी भी जिले में पिछले 24 घंटे में बारिश रिकॉर्ड नहीं की गई है.

लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक फिलहाल शनिवार को भी मौसम ज्यादातर जगहों पर साफ रहेगा. बीच-बीच में बादलों की आवाजाही और छिटपुट बारिश होगी. लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान लखनऊ का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. जबकि बारिश 0 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई.

बारिश का सिलसिला धीमा

उन्होंने बताया कि मौसम में यह उतार-चढ़ाव होता रहता है. ऐसे में यह बहुत सामान्य सी बात है. मॉनसून पहले सप्ताह बहुत सक्रिय था, अभी पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला धीमा है. लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में अच्छी बारिश का पूर्वानुमान है. आज शनिवार को भी गरज चमक के साथ कुछ जिलों में छिटपुट बारिश हो सकती है.

आज का तापमान

लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक, अधिकतम तापमान 29 से 36 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है. वहीं बाराबंकी, हरदोई, कानपुर, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, बहराइच, प्रयागराज, फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, अयोध्या, फुरसतगंज, गोरखपुर, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी और हमीरपुर में अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है, जबकि बरेली, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस से लेकर 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है. गाजियाबाद और नोएडा जैसे जिलों में अधिकतम तापमान 31 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है, जबकि मथुरा और चित्रकूट में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस से लेकर 31 डिग्री सेल्सियस के बीच.
.Tags: Local18, Lucknow news, Weather forecastFIRST PUBLISHED : July 15, 2023, 08:00 IST



Source link