उन्नाव में पनप रहा गांजा तस्करों का बड़ा गिरोह, 6 आरोपी गिरफ्तार, 50 लाख का माल भी बरामद

admin

उन्नाव में पनप रहा गांजा तस्करों का बड़ा गिरोह, 6 आरोपी गिरफ्तार, 50 लाख का माल भी बरामद



अनुज गुप्ता/उन्नाव: यूपी के उन्नाव में कानपुर-लखनऊ हाईवे से गांजा तस्करी का बड़ा खुलासा हुआ है. दही थाना पुलिस और एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने लखनऊ कानपुर हाईवे पर गांजा तस्करी का भंडाफोड़ करते हुए अंतरराज्यीय गिरोह के 6 सदस्यों को दबोचा है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 197 किलो 500 ग्राम अवैध गांजा बरामद किया है, जिसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपए बताई जा रही है.

लखनऊ-कानपुर हाईवे के रास्ते तस्करी का यह पहला मामला नहीं है. इसके पहले भी खुलासे किए जा चुके हैं. वहीं आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया की गांजे को अलग अलग जिलों में सप्लाई किया जाता था. सूत्रों की मानें तो गांजे की तस्करी के लिए बड़ा गिरोह एक्टिव है, जो चेन के रूप में माल दूसरी जगहों तक पहुंचाता है, जिसके लिए उसे रकम दी जाती है.

ऐसे मिली सफलताउन्नाव पुलिस को उस वक्त बड़ी सफलता मिली जब दही थाना पुलिस और एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने मुखबिर की सूचना पर लखनऊ कानपुर नेशनल हाईवे पर चेकिंग के दौरान एक कंटेनर को रोका. पुलिस ने जब कंटेनर को रोका और जांच की तो बड़ी सफलता लगी. वहीं पुलिस ने कन्नौज के रहने वाले राकेश कुमार, गाजियाबाद के रहने वाले मंगल, सतवीर, टीटू राम, अर्जुन को गिरफ्तार किया है. राजस्थान में भरतपुर के रहने वाले राजेश को अरेस्ट किया है.

सप्लायर की तलाश में पुलिसवहीं पूरे मामले का खुलासा करते हुए सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने बताया की 4 आरोपी गाजियाबाद, 1 राजस्थान और 1 कन्नौज का रहने वाला है. आरोपी अलग अलग जनपदों में गांजा बेचते हैं. अभी इसमें गहराई से जांच की जा रही है. इसमें जो सप्लायर का नाम सामने आया है, उसका भी पता लगाया जा रहा है. सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने बताया की मंगल गिरोह का नेता है और जो राकेश है वो कंटेनर मालिक के साथ ही ड्राइवर भी है.
.FIRST PUBLISHED : July 05, 2023, 23:18 IST



Source link