Two days All India Muslim Personal Law Board meeting in kanpur upns

admin

Two days All India Muslim Personal Law Board meeting in kanpur upns



लखनऊ. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) का कन्वेंशन शनिवार से शुरू हो रहा है. कानपुर (Kanpur) के जाजमऊ में दो दिवसीय बैठक शुरू होगी. बोर्ड के इस अधिवेशन में समाज से जुड़े हुए कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. पिछले 2 सालों में कोविड-19 के चलते बोर्ड की कोई भी बैठक नहीं हो पाई थी. सभी बैठकें ऑनलाइन की गई थी. कोविड-19 के कम होने के बाद सभी पदाधिकारियों और सदस्यों की यह पहली बैठक होगी. अधिवेशन में मुसलमानों में निकाह को आसान बनाने पर जोर दिया जाएगा. इसके अलावा शादियों में फिजूलखर्ची रोकने, दहेज के लेनदेन को खत्म करने पर भी बात की जाएगी. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के वरिष्ठ सदस्य मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने बताया की कोरोना संक्रमण की वजह से देशभर में कहीं पर भी ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक नहीं हो पाई थी.
हालांकि बोर्ड की तरफ से समाज सुधार के किये जा रहे तमाम कोशिशें और प्रयास जनता तक जरूर पहुंचाएं जाते रहे हैं. बोर्ड समय-समय पर मुस्लिम समुदाय से जुड़े तमाम बिंदुओं पर गहन विचार-विमर्श करता रहा है. मुस्लिम समाज से जुड़ी हुई कुरीतियों को खत्म करने पर बोर्ड हमेशा से ही आगे रहा है.. इस बार का दो दिवसीय अधिवेशन कानपुर में किया जा रहा है. कानपुर के जाजमऊ के दारुल तालीम व सना (डीटीएस) में किया जाएगा. जहां पर बोर्ड के सभी पदाधिकारी और सदस्य मौजूद रहेंगे.
UP Weather Updates: यूपी के कई जिलों में आज करवट बदलेगा मौसम, कानपुर में बारिश से बढ़ी ठंड
ओवैसी के चुनाव में उतरने पर बोर्ड के रुख पर बात करते हुए मौलाना खालिद रशीद ने कहा कि इस मुद्दे पर वह कोई बात नहीं करना चाहते. इसके अलावा वसीम रिजवी और सीए एनआरसी बिल पर भी फिलहाल अभी कोई भी चर्चा बोर्ड की बैठक में नहीं होगी. उन्होंने कहा कि समाज सुधार से जुड़े हुए तमाम बिंदुओं पर बोर्ड लगातार काम कर रहा है. देशव्यापी प्रचार प्रसार किया जा रहा है और इसका काफी हद तक मुस्लिम समाज में फायदा भी पहुंच रहा है लिहाजा बैठक कई मामलों में महत्वपूर्ण है.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.Tags: AIMPLB, Asaduddin owaisi, BJP, Lucknow news, UP Election 2022, UP news, UP police, कानपुर



Source link