Bakrid 2023 : यहां मिलेंगे आपको सस्ते बकरे, सुलतान और शेरा कर रहे इंतजार

admin

Basti News: बदहाली के आंसू बहा रहा बस्ती का मिनी सचिवालय, धूल फांकते कंप्यूटर, पढ़ें खबर



अमित सिंह/प्रयागराज : बकरीद आने को अब बस कुछ ही घंटे बाकी रह गए हैं. ऐसे में प्रयागराज स्थित प्रमुख बकरा मंडी गुलजार हो चुकी है, जहां हर रोज अच्छी नस्ल के बकरों की बोलियां भी लगाई जा रही हैं. ऐसे में कुछ मंडियां ऐसी भी हैं जहां बकरे त्योहार के दौर में भी किफायती मूल्य में मिल जा रहे हैं.

हटिया स्थित बकरा मंडी के साथ ही दरियाबाद, करेली, रसूलपुर, नखासकोहना, नूरुल्लाह रोड, अटाला मैं आपको महंगे बकरे तो मिलेंगे साथ ही साथ किफायती बकरे भी मिल सकते हैं. इसका कारण यह है कि आसपास के ग्रामीण इलाकों जैसे हनुमानगंज फूलपुर कृष्णा आदि इलाकों से बकरों की सप्लाई इस बार देखने को मिल रही है. अभी तक सबसे अधिक दाम 20 हजार रुपये शेरा और सुल्तान का है. कारोबारियों की मानें तो मंगलवार को लगने वाली मंडी में और महंगे बकरे आएंगे.

कई जिलों के कारोबारी हैं आतेहटिया बकरा मंडी में बकरे का करोबार करने वाले सद्दाम ने बताया कि बाजार में अभी पांच से 20 हजार रुपये तक के बकरे मौजूद हैं. उनके नस्ल के हिसाब से यह कम कीमत के बकरे भी मिल जाते हैं.सद्दाम ने आगे बताया कि यहां मप्र के बाकी, सियावल, दुदनिया, इमिलिया के साथ ही कौशांबी के चायल व पिपरी से बकरे लाए जाते हैं.

कारोबारी भी बकरे बेचने आ रहेदूसरी ओर जिले के अन्य इलाके फूलपुर, हनुमानगंज, फाफामऊ, घूरपुर, बारा से भी बड़ी संख्या में कारोबारी भी बकरे को बेचने यहां आते हैं. कारोबारी मुन्ना पहलवान ने बताया कि धीरे-धीरे बाजार में तेजी देखने को मिल रहा है. पिछले वर्ष की तुलना में कीमत में कोई खास अंतर नहीं देखने को मिल रहा है.
.Tags: Allahabad news, Bakrid, Local18, UP newsFIRST PUBLISHED : June 27, 2023, 23:23 IST



Source link