UPSSSC PET Result 2021 can be declare october month know pet score card validity

admin

UPSSSC PET Result 2021 can be declare october month know pet score card validity



नई दिल्ली. UPSSSC PET Result : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा ली गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) को आयोजित हुए एक महीने पूरे हो गए हैं. इस परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी अब रिजल्ट के लिए बेसब्र हैं. इन अभ्यर्थियों के लिए एक अच्छी खबर है. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीईटी 2021 का रिजल्ट अगले महीने जारी हो सकता है. हालांकि यूपीएसएसएससी की तरफ से पीईटी 2021 के रिजल्ट को लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है. इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर समय समय पर विजिट करते रहें.
कई अभ्यर्थी यह भी सवाल पूछ रहे हैं कि पीईटी 2021 का स्कोर कितने समय के लिए मान्य रहेगा. उनके लिए बता दें कि पीईटी 2021 का स्कोर एक साल तक मान्य रहेगा. यह घोषणा यूपीएसएसएससी की ओर से पीईटी 2021 को लेकर जारी अधिसूचना में की गई है. यह भी ध्यान देने वाली बात है कि यूपीएसएसएससी पीईटी 2021 के स्कोर कार्ड की हॉर्ड कॉपी नहीं भेजी जाएगी. रिजल्ट जारी होने के बाद आयोग की वेबसाइट से ही डाउनलोड करना होगा. आयोग के नोटिस के अनुसार पीईटी का स्कोर कार्ड रिजल्ट जारी होने के दिन से एक साल तक के लिए मान्य होगा.
आईटीआई इंस्ट्रक्टर भर्ती पीईटी रिजल्ट के बाद होगी 
दूसरी तरफ खबर यह भी है कि आईटीआई में इंस्ट्रक्टर के रिक्त पदों के लिए चयन प्रक्रिया पीईटी 2021 का रिजल्ट जारी होन के बाद शुरू होगी. यह जानकारी इसी महीने में उत्तर प्रदेश सरकार के तकनीकी एवं व्यावसायिक शिक्षा सचिव आलोक कुमार ने ट्वीट करके दी थी. उन्होंने कहा था कि इंस्ट्रक्टर भर्ती प्रक्रिया नवंबर में शुरू हो सकती है. इसे सर्वोच्च प्राथमिकता दी गई है.
ये भी पढ़ें
Sarkari Naukri 2021: बिजली विभाग में विभिन्न पदों पर नौकरियां, जानें डिटेल
Teacher Jobs : पात्रता परीक्षा पास किए बिना ही बनें टीचर, यहां लेक्चरर की 200 से अधिक वैकेंसीपढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link