मार्कशीट में त्रुटि सुधारने के लिए मेरठ में आज से लग रहा विशेष शिविर, बोर्ड ऑफिस का चक्कर नहीं पड़ेगा काटना

admin

मार्कशीट में त्रुटि सुधारने के लिए मेरठ में आज से लग रहा विशेष शिविर, बोर्ड ऑफिस का चक्कर नहीं पड़ेगा काटना



विशाल भटनागर/मेरठ. माध्यमिक शिक्षा परिषद मेरठ परिक्षेत्र से संबंधित जो भी युवा हाई स्कूल, इंटर के अभिलेखों में नाम सहित अन्य प्रकार के संशोधन कराने के लिए बोर्ड ऑफिस के चक्कर काट रहे हैं, उनके लिए राहत भरी खबर है. यूपी बोर्ड प्रयागराज सचिव के निर्देश के अनुसार 12 जून से विशेष शिविर लगाए जाएंगे. जिसके माध्यम से ऐसे सभी अभिलेखों में नाम, जन्म तिथि सहित अन्य प्रकार के मामले का निपटारा किया जाएगा.मेरठ क्षेत्रीय बोर्ड ऑफिस के अपर सचिव कमलेश कुमार ने लोकल-18 से खास बातचीत में कहा कि मेरठ क्षेत्र से संबंधित जनपदों के लिए 12 जून से विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा जो 28 जून तक चलेगा. इस शिविर में युवाओं के अभिलेखों से संबंधित सभी समस्याओं का निवारण किया जाएगा. उन्होंने बताया कि वर्तमान की बात करें तो 10,000 से ज्यादा ऐसे ही युवा हैं, जिनके दस्तावेजों में करेक्शन होना है.
इस विशेष शिविर में 1984 से लेकर 2023 तक के सभी अभिलेखों का निपटारा किया जाएगा. इसके लिए बोर्ड ऑफिस ने सभी जिला विद्यालय निरीक्षक एवं प्रधानाचार्य को निर्देश जारी किया है कि छात्र-छात्राओं के अभिलेखों में जो भी दिक्कत हो वह विद्यालय स्तर से उनको जिला विद्यालय निरीक्षक भेजें.
बोर्ड सचिव ने इस संबंध में अधिकारियों की ड्यूटी पर निर्धारित कर दी है. 12 जून से लेकर 14 जून तक फिरोजाबाद, कासगंज, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बागपत, शामली का निपटारा किया जाएगा. उसके पश्चात 19 जून से 21 जून के बीच बुलंदशहर, हाथरस, गौतमबुद्ध नगर, एटा मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और 26 जून से 28 जून के बीच आगरा, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़ के छात्रों के नाम में करेक्शन सहित अन्य प्रकार की समस्याओं का निवारण होगा. बताते चलें कि पहली बार इस तरीके से विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है..FIRST PUBLISHED : June 12, 2023, 07:43 IST



Source link