World Cup 2023 Johnson Charles will replace Gudakesh Motie in West Indies squad | World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का हुआ ऐलान, सेलेक्टर्स ने 34 साल के खिलाड़ी की कराई एंट्री

admin

Share



ICC World Cup Qualifier 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) अक्टूबर-नवंबर के महीने में भारत में खेला जाएगा. इस बड़े टूर्नामेंट से पहले क्वालीफायर मैच खेले जाएंगे. आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर (ICC World Cup Qualifier 2023) का आयोजन इस महीने के मध्य में जिम्बाब्वे में होना है. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप के क्वालीफायर मैच खेलने के लिए टीम का ऐलान पिछले महीने की कर दिया था. लेकिन वेस्टइंडीज को अब अपने स्क्वॉड में बदलाव करना पड़ा है. वेस्टइंडीज की टीम में 34 साल के एक खिलाड़ी की एंट्री हुई है.कहानी अभी बाकी हैलाइव टीवी
सेलेक्टर्स ने 34 साल के खिलाड़ी की कराई एंट्रीजिम्बाव्बे में खेले जाने वाले क्वालीफायर मैचों में वेस्टइंडीज भी खेलेगी. 18 जून से खेले जाने वाले इन मैचों में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं. इसी बीच वेस्टइंडीज ने फार्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स (Johnson Charles) को वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए चोटिल स्पिनर की जगह अपनी टीम में शामिल किया है. चार्ल्स (Johnson Charles) वेस्ट इंडीज का हिस्सा थे जिसने ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2016 का खिताब जीता था.
गुडाकेश मोती की जगह मिली मौका
चार्ल्स 15 सदस्यीय टीम में गुडाकेश मोती की जगह लेंगे. बाएं हाथ का स्पिनर गुडाकेश मोती अभी भी पीठ के निचले हिस्से की चोट से उबर रहे हैं. वेस्टइंडीज के चयनकर्ताओं ने चार्ल्स को वापस बुलाने से पहले मोती के स्थान पर एक और स्पिनर को टीम में शामिल करने पर विचार किया. चार्ल्स ने 2012 में इस फॉर्मेट में डेब्यू करने के बाद से वेस्ट इंडीज के लिए 50 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें दो शतक के साथ 27.40 की औसत से 1370 रन बनाए हैं.
इन 10 टीमों के बीच खेले जाएंगे क्वालीफायर मैच
क्वालिफायर में दस टीमें होंगी, ग्रुप ए में वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे, नीदरलैंड, नेपाल और यूएसए हैं. जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, ओमान और यूएई की टीमें हैं. वहीं, मेजबान भारत को वर्ल्ड कप में सीधे एंट्री मिली है. इसके अलावा न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीक की टीमों ने भी वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई कर लिया है.
वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए वेस्टइंडीज टीम:
शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, शमर ब्रूक्स, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज़, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड.
 



Source link