Steve Smith may be the biggest danger for team india in the upcoming WTC Final 2023 India vs Australia | WTC Final 2023: टीम इंडिया से बाजी छीन लेगा ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी! ‘द ओवल’ में बुरी तरह कूटता है रन

admin

Share



WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी 7 से 11 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेला जाना है. यह मैच में इंग्लैंड के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर होगा. इस मैच में टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलिया के एक घातक बल्लेबाज को आउट करने की सबसे बड़ी चुनौती होगी. इस बल्लेबाज का ओवल के मैदान पर करीब 100 का औसत है और अभी तक खेले मैचों में जमकर रन भी बनाए हैं.कहानी अभी बाकी हैलाइव टीवी
भारतीय टीम का सपना फिर रह जाएगा अधूरा?टीम इंडिया पिछले 10 सालों से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी जीती है. आखिरी बार  2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम ने वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. ऐसे में अब एक बार फिर टीम के पास वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 जीतकर आईसीसी ट्रॉफी  नाम करने का सुनहरा मौका है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया का एक बल्लेबाज काम खराब कर सकता है. इस बल्लेबाज को टीम सस्ते में आउट नहीं कर पाई तो ट्रॉफी जीतने का सपना अधूरा रह सकता है.      
ओवल में जमकर चलता है बल्ला 
ऑस्ट्रेलियाई टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ओवल के मैदान पर बेहद ही खतरनाक साबित होते हैं. उनके इस मैदान पर बेहद ही शानदार बैटिंग रिकॉर्ड्स हैं. ओवल में इनका बल्लेबाजी औसत करीब-करीब 100 का है. स्मिथ ने इस मैदान पर अब तक तीन टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने तीनों मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेले हैं. 3 टेस्ट की पांच पारियों में उनके बल्ले से 391 रन निकले हैं. उनका औसत इस दौरान 97.75 का रहा है. वह दो शतक और 1 अर्धशतक भी जमा चुके हैं. ऐसे में अगर WTC फाइनल में भी उनका बल्ला चला तो वह भारत के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं. 
भारत के खिलाफ है शानदार बैटिंग रिकॉर्ड
बता दें कि स्मिथ भारत के खिलाफ अब तक 18 टेस्‍ट खेल चुके हैं, जिसमें 65.06 की औसत के साथ उनके बल्ले से 1887 रन निकले हैं. इस दौरान वह 8 शतक और 5 अर्धशतक बनाने में भी कामयाब रहे हैं. स्मिथ के पूरे टेस्ट करियर पर नजर डालें तो उन्होंने अब तक 96 टेस्‍ट खेले खेले हैं, जिनमें 59.80 की औसत के साथ वह 8792 रन बना पाए हैं. टेस्ट में उनके नाम 30 शतक और 37 अर्धशतक भी हैं.



Source link