अखिलेश यादव की ताई का निधन, लंबे समय से थीं बीमार, सैफई में अंतिम संस्कार

admin

अखिलेश यादव की ताई का निधन, लंबे समय से थीं बीमार, सैफई में अंतिम संस्कार



इटावा. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ताई श्रीमती समंद्रा का लंबी बीमारी के बाद उपचार के दौरान निधन हो गया. वो काफी समय से सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में उपचाराधीन थीं. अखिलेश यादव की ताई के निधन के बाद सफाई गमगीन हो गई है. ताई के निधन की सूचना मिलने के बाद बड़ी तादाद में शोक जताने लोग सैफई पहुंचना शुरू हो गए हैं. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने पूर्व घोषित सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए.

अखिलेश यादव के सैफई पहुंचने के बाद अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू की गई. अखिलेश यादव के कार्यक्रम गोरखपुर, मऊ, बलिया आदि जिलों में प्रस्तावित थे लेकिन ताई के निधन के बाद अखिलेश यादव ने अपने सभी पूर्व घोषित कार्यक्रमों को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया. अखिलेश यादव की ताई मैनपुरी के पूर्व सांसद तेजप्रताप यादव की दादी थीं. अखिलेश यादव के ताऊ और नेताजी मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई रतन सिंह का निधन साल 2014 में हो गया था. रतन सिंह के इकलौते बेटे रणवीर सिंह का निधन साल 2002 में 13 अक्टूबर को हो गया था.

साल 2003 में समाजवादी सरकार बनने के बाद सैफई महोत्सव का नामकरण रणवीर सिंह के नाम पर कर दिया गया. अखिलेश यादव की ताई के निधन की सूचना मिलने के बाद इटावा, औरैया, मैनपुरी, कन्नौज, एटा, आगरा, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद आदि जिलों से बड़ी तादात में समाजवादी समर्थक सैफई जुटना शुरू हो गए. अखिलेश यादव की ताई का अंतिम संस्कार उसी स्थान पर किया जाएगा जहां पर मुलायम परिवार के सभी सदस्यों का अंतिम संस्कार पूर्व में किया जाता रहा है.

आपके शहर से (इटावा)

उत्तर प्रदेश

Rs 2000 Notes Ban: भ्रष्टाचारियों पर पड़ेगा बड़ा असर, यहां समझिए इसके फायदे और नुकसान

Weather alert: उत्तर प्रदेश में ताप लहर की चेतावनी, जानिए कब तक रहेगा ऐसा मौसम

झांसी की लक्ष्मीबाई बनने से पहले इस स्थान पर रुकी थी काशी की मनु, जानिए पूरी खबर

बिना टिकट रेल में बैठकर लीजिए लजीज व्यंजन का आनंद, बनारस जंक्शन पर खड़ी है रेस्टोरेंट ट्रेन

दुबई से ऑपरेट हो रहा अतीक अहमद का गैंग ! अशरफ के भगोड़े साले ने संभाली कमान, जानें अपडेट

Chandigarh Police Recruitment 2023: चंडीगढ़ पुलिस में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, 12वीं पास करें आवेदन, होगी अच्छी सैलरी

Agra: कबाड़ के जुगाड़ से बढ़ेगी आगरा शहर की खूबसूरती, जानिए नगर निगम की प्लानिंग

UPSC CSE Exam : आईएएस-आईपीएस बनने के लिए कितने सब्जेक्ट पढ़ने होते हैं ?

Aastha : यहां पर स्थित है न्याय के देवता का मन्दिर, अर्जी लिखकर लगा सकते हैं इंसाफ की गुहार

अवध विश्वविद्यालय के इस विभाग के छात्रों के लिए खुशखबरी, दिग्गज हस्तियों से सीखने का मिलेगा मौका

उत्तर प्रदेश

सैफई में हनुमान मंदिर के पीछे स्थित श्मशान घाट पर मुलायम परिवार के सभी सदस्यों का अंतिम संस्कार किया जाता रहा है, इसी कड़ी में अखिलेश यादव की ताई का भी अंतिम संस्कार वहीं किया जाएगा.
.Tags: Akhilesh yadav, Etawah news, UP newsFIRST PUBLISHED : May 20, 2023, 19:10 IST



Source link