Playing 11 of Team India approximately final against New Zealand in first T20 Match Rohit Sharma captain|IND VS NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग 11 तय! रोहित शर्मा करेंगे इस खिलाड़ी की छुट्टी?

admin

Share



नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी-20 मैचों का पहला मुकाबला आज जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में शाम 7 बजे से खेला जाएगा. रोहित शर्मा टी20 में पहली बार पूर्णकालिक कप्तान बनें हैं, उनकी कोशिश भारत को मैच  जिताने की होगी. इस मुकाबले में रोहित शर्मा टीम सलेक्शन को लेकर कोई भी गलती नहीं छोड़ना चाहेंगे, इसलिए टीम में बदलाव होने तय हैं. 
ओपनिंग जोड़ी पहले से ही तय 
टीम इंडिया ने अभी तक प्लेइंग इलेवन का ऐलान नहीं किया है, लेकिन कई खिलाड़ियों का टीम में शामिल होना तय माना जा रहा है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) भारत के लिए ओपनिंग का जिम्मा संभाल सकते हैं. इन दोनों खतरनाक बल्लेबाजों ने ओपनिंग करते हुए टीम को कई मैच जिताए हैं. ये बल्लेबाज जब अपनी फॉर्म में हो तो किसी भी वक्त मैच का पासा पलट सकते हैं. 
 
तीसरे नंबर के लिए कई दावेदार 
भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है. ऐसे में नंबर तीन के लिए कई दावेदार मैदान में हैं. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने नंबर तीन पर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कई धमाकेदार पारियां खेली हैं. ईशान किशन (Ishan Kishan) भी इस पोजीशन पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं. 
 
ऐसा रहेगा मिडिल ऑर्डर 
इस टीम में आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले कई युवाओं को मौका दिया गया है. नंबर 4 पर हमें ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं. नंबर 5 पर विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह पक्की है. उन्होंने पिछले कुछ समय से इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है फिलहाल वो टीम इंडिया के नंबर एक विकेटकीपर हैं. नंबर 6 के लिए वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) का स्थान पक्का है उन्हें हार्दिक पांड्या की जगह टीम में चुना गया है. अय्यर ने केकेआर को अपने दम पर फाइनल का सफर तय कराया था. ये लेफ्ट हैंडर बल्लेबाज बहुत ही घातक फॉर्म में हैं. 

 
अक्षर दिखाएंगे दम
ऑलराउंडर के तौर पर अक्षर पटेल (Axar Patel) को मौका दिया जा सकता है. पटेल गेंद और बल्ले से कमाल दिखाने में माहिर खिलाड़ी हैं. उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. फिल्डिंग में वो विकेट पर गेंद ऐसे हिट करते हैं जैसे कोई निशानेबाज अपने टारगेट को हिट कर रहा हो. टीम इंडिया के लिए वो तीनों डिपार्टमेंट में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं. 
 
इन गेंदबाजों पर टीम इंडिया को भरोसा 
आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले हर्षल पटेल (Harshal Patel) और आवेश खान (Avesh Khan) टीम में स्पेशलिस्ट फास्ट बॉलर के तौर पर रहेंगे. वहीं स्पिनर की बात करें तो सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) स्पिन का जिम्मा संभालेंगे. अश्विन शानदार प्रदर्शन कर छोटे फॉर्मेट में अपना स्थान पक्का करना चाहेंगे. 

 
इस प्लेयर की होगी छुट्टी 
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) काफी समय से अपनी फॉर्म में नहीं हैं. उनकी गेंदों में वो जादू नहीं रहा जिसके लिए वो जाने जाते हैं. भुवनेश्वर बहुत ही महंगे साबित हुए हैं. टी20 वर्ल्ड कप में भी उनका प्रदर्शन बहुत साधारण रहा था. ऐसे में रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को मौका नहीं देना चाहेंगे. 



Source link