80 हजार का लहंगा… सहारनपुर में मात्र ₹8000 में खरीदें, जानें आखिर कैसे इतना सस्ता

admin

80 हजार का लहंगा... सहारनपुर में मात्र ₹8000 में खरीदें, जानें आखिर कैसे इतना सस्ता



निखिल त्यागी/सहारनपुर. समय के साथ व्यापार-कारोबार करने के तरीके भी बदल गए हैं. आधुनिकता के इस युग में व्यापारी कम पैसा खर्च कर के मुनाफा कमाने के तरीके ढूंढ रहे हैं. कई जगहों पर यह प्रयास सफल भी हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जनपद में एक व्यापारी ने विवाह कार्यक्रम के लिए दूल्हा-दुल्हन के पहने जाने वाले परिधान का कारोबार किया है. इससे उसे अच्छी आमदनी हो रही है. बदलते फैशन के हिसाब से यहां ग्राहकों के लिए मनपसंद लहंगा और शेरवानी उपलब्ध है.

सहारनपुर के रहने वाले दिनेश अरोड़ा और उनकी पत्नी नीलम अरोड़ा के मन में कपड़े का व्यापार करने का विचार आया. उन्होंने रेडीमेड गारमेंट्स की योजना पर काम करना शुरू किया. इस दौरान, उनके मन में नए आइडिया ने जन्म लिया. दिनेश अरोड़ा ने बताया कि शादी-विवाह समारोह में जहां दूल्हे की पसंद शेरवानी होती है. वहीं दुल्हन की पसंद लहंगा-चुनरी की होती है. उन्होंने बताया कि हमने नामचीन कंपनियों के वैवाहिक परिधान किराये पर देने का व्यापार शुरू करने पर विचार किया और कई वर्ष पहले इसको शुरू किया. इससे हमें अच्छी आमदनी हो रही है.

किराये पर मिलते हैं नामचीन कंपनी की शेरवानी व लहंगे

दिनेश अरोड़ा ने बताया कि इस तरह का व्यापार करने के लिए मोटी रकम की जरूरत होती है. उन्होंने बताया कि दुल्हन के लिए लहंगे की कीमत 15,000 रुपये से शुरू होकर एक लाख रुपये से अधिक तक होती है. इसे हम 8,000 रुपये से लेकर 12,000 रुपये तक किराए पर देते हैं. वहीं, मार्केट में शेरवानी की कीमत 15,000 रुपये से शुरू होती है. दूल्हे को भी शादी के लिए कपड़ों का किराया 7,000 से 8,000 रुपये हो जाता है.

उनका कहना है कि हमने मान्यवर, निमंत्रण, ईएसएस, ग्लोबल आदि कंपनियों की शेरवानी तथा पीटर इंग्लैंड व मुफ्ती आदि नामचीन कंपनियों के कोट पेंट भी रखे हुए हैं. इनको हम दूल्हे को किराये पर उपलब्ध कराते हैं. उन्होंने बताया कि लंहगे भी कई प्रकार की वैरायटी में किराये पर मिल जाते हैं. हमारे व्यापार में उपलब्ध परिधान से दूल्हा और दुल्हन दोनों ही संतुष्ट होते हैं.

एक शादी समारोह से मिला आइडिया

दिनेश अरोड़ा ने बताया कि इस तरह के व्यापार करने का आइडिया उन्हें हरियाणा के अंबाला शहर में एक शादी समारोह से मिला था. यहां दूल्हा-दुल्हन ने जो कपड़े पहने थे, वो सब किराए पर आये हुए थे. उन्होंने बताया कि हमने भी नामचीन कंपनियों के लहंगा-चुनरी, कोट-पेंट व शेरवानी सूरत, चंडीगढ़ आदि शहरों से खरीदे और इस व्यापार को शुरू किया. इससे हमारी रोजी-रोटी चल रही है. उन्होंने बताया कि कम पैसा खर्च कर के इस तरह के व्यापार में अच्छा मुनाफा होता है.

दिनेश अरोड़ा की श्री कृष्णा लहंगा एंड शेरवानी के नाम से दुकान सहारनपुर के खालासी लाइन में है. उन्होंने अपना व्हाट्सअप नंबर 86307-63671 भी जारी कर रखा है ताकि कोई भी कस्टमर लहंगा और शेरवानी की डिज़ाइन की फोटो अपने फोन में देख कर इसको किराये के लिए बुक कर सकता है.
.Tags: Cheaper rate, Marriage ceremony, Saharanpur news, Up news in hindiFIRST PUBLISHED : May 16, 2023, 15:21 IST



Source link