Indian premier league 2023 Gujarat titans becomes the first team to enter in IPL 2023 playoffs SRH vs GT | IPL 2023: प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी गुजरात टाइटंस, SRH को 34 रनों से बुरी तरह हराया

admin

Share



SRH vs GT, Match Highlights: आईपीएल 2023 के 62वें मैच में गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से हरा दिया. इसी जीत के साथ प्लेऑफ में जाने वाली गुजरात पहली टीम बन गई है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने शुभमन गिल के शानदार शतक की बदौलत 9 विकेट पर 188 रन बनाए. इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी शुरुआत से ही बिखर गई और टीम 9 विकेट पर 154 रन ही बना पाई. इस हार के साथ ही हैदराबाद दिल्ली कैपिटल्स के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने वाली दूसरी टीम बन गई है.कहानी अभी बाकी हैलाइव टीवी
गिल ने जड़ा शानदार शतकपहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में गुजरात के शुभमन गिल ने आईपीएल का अपना पहला शतक लगाया. गिल ने 58 गेंदों में 101 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी में 13 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. मौजूदा आईपीएल सीजन में गिल शतक जड़ने वाले छठे बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं, गुजरात के लिए शतक जड़ने वाले वह पहले बल्लेबाज भी हैं. गिल के अलावा साई सुदर्शन ने 47 रन बनाए. इन दोनों बल्लेबाजों को छोड़कर टीम का कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा छूने में भी कामयाब नहीं हो सका.
भुवनेश्वर का ‘फाइव विकेट हॉल’
गुजरात टाइटंस के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की घातक गेंदबाजी देखने को मिली. भुवनेश्वर कुमार इस मैच में अपनी टीम के लिए सबसे किफायती और सफल गेंदबाज साबित हुए. उन्होंने इस मैच में 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 30 रन खर्च किए और 5 विकेट अपने नाम किए. भुवनेश्वर कुमार ने गुजरात टाइटंस की पारी का आखिरी ओवर डालते हुए 4 विकेट हासिल किए. उन्होंने इस मैच में ऋद्धिमान साहा, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, राशिद खान और मोहम्मद शमी को पवेलियन का रास्ता दिखाया. भुवनेश्वर के अलावा मार्को जानसन, फजलहक फारूकी और टी नटराजन को 1-1 विकेट मिला.  
हैदराबाद की खराब बल्लेबाजी 
गुजरात टाइटंस से 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत से ही हालत खस्ता रही. टीम के ओपनर बल्लेबाजों को मिलाकर एक के बाद एक विकेटों की झड़ी लगना शुरू हो गया. हालांकि, हेनरिक क्लासेन ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा, लेकिन वह टीम को जीत तक पहुंचाने में कामयाब नहीं हो सके. क्लासेन ने 44 गेंदों में 64 रन बनाए. उनकी इस पारी में 4 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. इनके अलावा कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने भी 27 रनों का योगदान दिया जबकि मयंक मारकंडे ने नाबाद 18 रन बनाए. कप्तान एडेन मारक्रम ने 10 रन बनाए. बाकी कोई भी बल्लेबाजी दोहरे अंक के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाया.
शमी-मोहित ने उखाड़े स्टंप्स  
शुभमन गिल के शानदार शतक के बाद गुजरात के गेंदबाजों ने भी कमाल किया. पहले मोहम्मद शमी और फिर मोहित शर्मा ने एक के बाद एक हैदराबाद के बल्लेबाजों को आउट करने का सिलसिला शुरु कर दिया. हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन को छोड़कर टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाया. शमी ने 4 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट झटके जबकि मोहित शर्मा ने 4 ओवर में 28 रन देकर 4 विकेट लिए. इनके अलावा यश दयाल को 1 विकेट मिला.    



Source link