Shubman Gill hits his maiden ipl century against sunrisers hyderabad IPL 2023 GT vs SRH IPL century | IPL 2023: WTC फाइनल से पहले गिल ने बल्ले से मचाया कोहराम, जड़ दिया पहला आईपीएल शतक

admin

Share



GT vs SRH: आईपीएल 2023 के 62वे मुकाबले में गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत हुई. इस मैच में गुजरात की टीम ने पहले बल्लेबजी की. टीम के लिए ओपनिंग करने आए 23 साल के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए अपने आईपीएल करियर का पहला शतक ठोक डाला. मौजूदा आईपीएल सीजन में गिल शतक जड़ने वाले छठे बल्लेबाज बन गए हैं.कहानी अभी बाकी हैलाइव टीवी
गिल ने जड़ा शानदार शतकटीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले 23 साल के शुभमन गिल ने आईपीएल में भी अपना पहला शतक ठोक डाला. गुजरात टाइटंस के लिए गिल पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने आईपीएल में शतक ठोका है. गिल ने 58 गेंदों में 101 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी में 13 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. उनकी इस पारी की बदौलत ही टीम 188 रनों तक पहुंच सकी.   
नाम किया ये रिकॉर्ड
इस शतक के साथ ही गिल ने अपने नाम एक रिकॉर्ड भी कर लिया. वह गुजरात टाइटंस के लिए शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले गुजरात के लिए खेलते हुए निजी सर्वाधिक स्कोर 96 रन था. जो शुभमन ने ही आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के खिलाफ बनाया था. मौजूदा सीजन में इस पारी से पहले गिल का सर्वाधिक स्कोर नाबाद 94 रन था जो लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ एक मैच में आया था.  
कर रहे बेहतरीन बल्लेबाजी
 शुभमन गिल की मौजूदा आईपीएल सीजन में बल्लेबाजी की बात करें, तो अब तक वह घातक फॉर्म में दिखे हैं. उन्होंने अब तक खेले 13 मैचों में 48 की औसत और 146.19 की घातक स्ट्राइक रेट के साथ 576 रन बना लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 4 अर्धशतक निकले हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर आज के मैच में 101 रन का रहा है. वह अबतक 62 चौके और 14 छक्के लगा चुके हैं. ऑरेंज कैप की रेस में अब वह फाफ डु प्लेसी के बाद दूसरे नंबर पर आ आगे हैं.    



Source link