T20 world cup 2022: venue australia melbourne final seven host cities announced | इन 7 शहरों में होंगे T20 वर्ल्ड कप 2022 के मैच, जानिए कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबले

admin

Share



दुबई: मेलबर्न, सिडनी, ब्रिस्बेन, पर्थ और एडीलेड सहित सात ऑस्ट्रेलियाई शहर अगले साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच ICC पुरुष टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करेंगे. जिन दो अन्य शहरों में टूर्नामेंट के मैच आयोजित किए जाएंगे, उनमें जीलांग और होबार्ट शामिल हैं. इनमें हालांकि राउंड एक के मैच होने की संभावना है. फाइनल मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेला जाएगा.
इन 7 शहरों में होंगे T20 वर्ल्ड कप 2022 के मैच
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के मुताबिक अगले साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच होने वाले टूर्नामेंट में 45 मैच खेले जाएंगे, जिनकी मेजबानी एडीलेड, ब्रिस्बेन, जीलांग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी करेंगे. सेमीफाइनल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड और एडीलेड ओवल में नौ और 10 नवंबर को खेले जाएंगे. जिन देशों ने सुपर 12 फेज के लिए सीधे क्वालीफाई किया है, उनमें मौजूदा चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया और उप-विजेता न्यूजीलैंड भी शामिल हैं.
सीधे सुपर 12 में पहुंची ये टीमें
इनके अलावा अफगानिस्तान, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका ने भी सीधे सुपर 12 में जगह बनाई है. नामीबिया, स्कॉटलैंड, श्रीलंका और दो बार के चैंपियन वेस्टइंडीज को पहले फेज में खेलना होगा. पहले फेज की चार अन्य टीमों का फैसला दो क्वालीफाइंग टूर्नामेंट से होगा. इनमें से पहला टूर्नामेंट फरवरी में ओमान में जबकि दूसरा जून-जुलाई में जिम्बाब्वे में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा, ‘हम ऑस्ट्रेलिया में ICC टूर्नामेंट की वापसी को लेकर उत्साहित हैं और पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए सात मेजबान शहरों की घोषणा करते हुए प्रसन्न हैं.’ 
ऑस्ट्रेलिया ने जीता टी20 वर्ल्ड कप 2021 
मिशेल मार्श के 50 गेंद में नाबाद 77 रन और डेविड वॉर्नर के अर्धशतक की मदद से वनडे क्रिकेट में पांच बार की वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता था. पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई न्यूजीलैंड टीम ने कप्तान केन विलियमसन की 48 गेंद में 85 रन की पारी की मदद से चार विकेट पर 172 रन बनाए. जवाब में ‘बड़े मैचों के खिलाड़ी’ वॉर्नर (38 गेंद में 53 रन) और मार्श ने सात गेंद बाकी रहते महज दो विकेट खोकर टीम को जीत दिलाई.



Source link