ICSE Result 2023: 10वीं में आगरा की अविशी सिंह टॉपर, ‘नोबिता’ की है बड़ी फैन

admin

ICSE Result 2023: 10वीं में आगरा की अविशी सिंह टॉपर, 'नोबिता' की है बड़ी फैन



हरिकांत शर्मा/आगरा. काउंसलिंग फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने 14 मई को 10वीं और 12वीं का परिणाम जारी कर दिया. परिणाम के बाद टॉपर्स के नाम भी सामने आ गए. आगरा के सेंट एंथोनी स्कूल की अविशी को 10वीं में 99.8% अंक प्राप्त हुए हैं. अविशी ने 99.8% अंक प्राप्त करके नेशनल मेरिट में स्थान बनाया है. वह नेशनल टॉपर्स में से एक हैं.

अविशी के पिता विजेंद्र सिंह और मां शशि कपूर डेंटिस्ट हैं. सिकंदरा बोदला रोड पर इनका क्लीनिक है. अविशी की मां शशि ने बताया कि उनकी बेटी आईआईटी या आईएएस में जाना चाहती है. उनकी बेटी शुरू से ही पढ़ाई पर अत्यधिक ध्यान देती थी. दसवीं की परीक्षा से पहले अविशी ने जी तोड़ मेहनत की, उन्होंने जब बेटी से कहा कि 10वीं के लिए इतनी मेहनत क्यों कर रही हो तो बेटी ने जवाब दिया कि अगर छोटी कक्षा में अच्छी तैयारी करूंगी तभी बड़ी कक्षा में परेशानी नहीं होगी और अच्छा प्रदर्शन कर सकूंगी.

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ देखती हैअविशी को स्केटिंग और स्विमिंग करना काफी पसंद है. खेलकूद में भी उनकी काफी रुचि है. अविशी हाल ही में ओलंपियाड में टॉप रैंकिंग में शामिल हुई थी. उनकी मां बताती हैं कि जब कभी अविशी दुखी होती है तो खाने में मैगी जरूर लेती है. वहीं मूड फ्रेश करने के लिए ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ और ‘नोबिता’ सीरियल देखती है. अविशी का एक छोटा भाई है, जिसका नाम आरव सिंह है. वह आगरा के सेंट पीटर्स स्कूल में पढ़ता है. छोटे भाई ने भी अपनी बहन की पढ़ाई में काफी सहायता की. जब बहन के पेपर थे तो घर के कई काम उसे नहीं करने देता था.

आपके शहर से (आगरा)

उत्तर प्रदेश

दिन में भूख लग आई है तो झटपट बनाएं चटपटी भेल पुरी, मिलेगा लाजवाब स्वाद, 10 मिनट में होगी तैयार

Agra News: आर्ट एग्जिबिशन में दिखा कला और रचनात्मक कौशल का संगम, 112 कलाकारों ने लगाई गैलरी

महज 16 साल की उम्र में IAS अफसरों को करती है मोटिवेट, 9 भाषाओं का ज्ञान, पढ़ें जाह्नवी की कहानी

यमुना नदी के लिए फिर शुरू होगा आंदोलन! जून में लगने जा रही यमुना संसद, मानव श्रंखला में दिल्‍ली-यूपी होगी शामिल

Agra Nagar Nigam Chunav 2023 Live: आगरा में भाजपा की मेयर प्रत्‍याशी हेमलता दिवाकर 25 हजार वोटों से आगे, बसपा उम्‍मीदवार पिछड़ीं

Agra News: GRP ने खोज निकाले 40 लाख रुपये के मोबाइल फोन, लोगों के चेहरे पर लौटी मुस्‍कान

CBSE 10th Board Result 2023: आगरा का टॉपर बना अनुभव दीप्ति शर्मा, मां से किया फाइटर पायलट बनने का वादा

Street Food: लाइफ पार्टनर को बनाया बिजनेस पार्टनर, चल निकला ‘स्ट्रेस मोमोज’ का स्टार्टअप!

यूपी: आगरा में बड़ा हादसा, तेज रफ्तार गाड़ी ने 6 स्कूली बच्चों को रौंदा, 2 की मौत, 4 घायल

8000 फीट की ऊंचाई से जंपिंग के दौरान हाईटेंशन लाइन में उलझा पैराशूट, कमांडो अंकुर शर्मा की मौत

उत्तर प्रदेश

अविशी गई वृंदावन घूमने, आज ही आया रिजल्टअविशी की मां शशि कपूर ने बताया कि आज हम परिवार के साथ वृंदावन घूमने आए हैं. जब हमें परिणाम घोषित होने की जानकारी मिली तो अविशी के पिता ने मुझे बेटी का रिजल्ट दिखाया. जिसमें हर विषय में 100 में 99 नंबर थे. इसके बाद अविशी के पिता ने कहा कि एक बार टॉपर की लिस्ट जरूर चेक कर लो तो मैंने कहा कि टॉपर में शायद बेटी का नाम नहीं आया होगा. लेकिन जब लिस्ट देखी तो पता चला कि बेटी ने नेशनल में भी टॉप किया है. उन्हें काफी खुशी है कि उनकी बेटी ने इतना अच्छा मुकाम पाया है.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: 10th Board result, Agra news, ICSE, UP newsFIRST PUBLISHED : May 14, 2023, 20:54 IST



Source link