भारत-न्यूजीलैंड का पहला T20 कल, Playing 11 में इन खिलाड़ियों को मौका मिलना तय!| Hindi News

admin

Share



दुबई: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल से 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला जयपुर में खेला जाएगा. टी20 सीरीज 17 नवंबर से शुरू होकर 21 नवंबर तक चलेगी. भारत के पास न्यूजीलैंड से बदला लेने का मौका है. टीम इंडिया कोशिश करेगी कि न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में 3-0 से हराकर टी20 वर्ल्ड कप की हार के दर्द को कुछ हद तक कम किया जाए. भारत के लिए T20 World Cup 2021 बेहद भयानक साबित हुआ था. पहला टी20 मैच कल शाम 7 बजे से जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह परमानेंट टी20 कप्तान बनाया गया है. रोहित शर्मा अपने हिसाब से प्लेइंग इलेवन में खिलाड़ियों का चयन करेंगे. कई बड़े क्रिकेटर्स की इस टी20 सीरीज में वापसी भी हुई है. आइए एक नजर डालते हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगा.
ये होगी ओपनिंग जोड़ी
न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग के लिए केएल राहुल और नए टी20 कप्तान रोहित शर्मा का मैदान पर उतरना तय है. ये दोनों बल्लेबाज लंबे समय से भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. 
ऐसा होगा मिडिल ऑर्डर 
वहीं नंबर 3 के लिए सूर्यकुमार यादव फिट हैं. जबकि चौथे नंबर के लिए रोहित शर्मा जरूर ही ईशान किशन को जगह देंगे. टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर अगर इन बल्लेबाजों से सजा रहा तो निश्चित ही न्यूजीलैंड के खिलाफ एक बड़ा स्कोर बनेगा. नंबर 5 पर श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है. 
ऋषभ पंत होंगे विकेटकीपर 
नंबर 6 के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का चयन होना तय है. वहीं, 7 नंबर पर ऑलराउंडर अक्षर पटेल को मौका दिया जा सकता है. अक्षर पटेल लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी बैटिंग भी कर लेते हैं. 
ये होंगे गेंदबाज 
तेज गेंदबाजों के लिए इस प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और हर्षल पटेल को जगह दी जाएगी. हर्षल पटेल एक विकेट टेकर गेंदबाज हैं. मोहम्मद सिराज भी डेथ ओवर के तगड़े गेंदबाज हैं. टीम इंडिया के एकमात्र स्पेशलिस्ट स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन होंगे. 
न्यूजीलैंड के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन:
रोहित शर्मा (कप्तान)केएल राहुलसूर्यकुमार यादवईशान किशनश्रेयस अय्यरऋषभ पंत (विकेटकीपर)अक्षर पटेलआर अश्विनमोहम्मद सिराजदीपक चाहरहर्षल पटेल
भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का पूरा शेड्यूल
3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज
1. पहला टी20 इंटरनेशनल मैच –  17 नवंबर 2021 – जयपुर – शाम 7 बजे
2. दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच –  19 नवंबर 2021 – रांची – शाम 7 बजे
3. तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच – 21 नवंबर 2021 – कोलकाता – शाम 7 बजे
2 मैचों की टेस्ट सीरीज
1. पहला टेस्ट मैच –  25-29 नवंबर 2021 – कानपुर – सुबह 9:30 बजे
2. दूसरा टेस्ट मैच –  3-7 दिसंबर 2021 – मुंबई – सुबह 9:30 बजे 



Source link